West Bengal Election...तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल में वोटरों ने जमकर किया मतदान

4/7/2021 6:14:21 PM

 

कोलकाता(विकास कुमार): पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 31 सीटों पर बंपर वोटर टर्नआउट दर्ज किया गया है। इलेक्शन कमीशन ने 31 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान का अंतिम आंकड़ा जारी कर दिया है। इस आंकड़े के तहत तीन जिलों की 31 विधानसभा सीटों पर 84.61 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है।

हुगली जिले में 83.75 फीसदी, हावड़ा जिले में 83.55 फीसदी और साउथ 24 परगना जिले में 85.51 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। इस लिहाज से तीसरे चरण में सबसे ज्यादा वोटर टर्न आउट साउथ 24 परगना में दर्ज किया गया। हुगली की तरह हावड़ा के मतदाताओं ने लोकतंत्र के पर्व में बढ़ चढ़ कर अपनी हिस्सेदारी का प्रदर्शन किया। हावड़ा में 7 विधानसभा सीटों पर औसतन 83.55 फीसदी वोटर टर्नआउट दर्ज किया गया है वहीं साउथ 24 परगना में 16 विधानसभा सीटों पर औसतन 85.51 फीसदी वोटर टर्नआउट दर्ज किया गया है।

साफ है कि पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण में भी पहले दो चरणों की ही तरह बंपर मतदान दर्ज किया गया है। हर पार्टी अपने अपने हिसाब से इस वोटर टर्नआउट की व्याख्या कर रही है। टीएमसी और बीजेपी के तमाम बड़े नेता खुद की पार्टी की जीत का दावा कर रहे हैं। वैसे 31 सीटों में से पिछले बार ज्यादातर सीटें तृणमूल के खाते में गई थी। हुगली,हावड़ा और साउथ 24 परगना को वैसे भी तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। बीजेपी के नेताओं का दावा है कि इस गढ़ में वे सेंध लगाने में कामयाब रहे हैं। वहीं कई सीटों पर आईएसएफ की वजह से मुस्लिम समाज के वोटों में भी थोड़ा बहुत बिखराव हुआ है। इस बिखराव से तृणमूल कांग्रेस को कितना नुकसान उठाना पड़ेगा ये तो चुनावी नतीजों से ही पता चल पाएगा। फिलहाल सारे सियासी दिग्गज चौथे चरण के चुनाव के लिए कमर कस चुके हैं।


Content Writer

Nitika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static