बिहार में फिर जहरीली शराब का कहर... अब तक 8 लोगों की मौत! 16 आरोपी गिरफ्तार

1/23/2023 4:23:11 PM

 

सीवानः बिहार में सीवान जिले के भोपतपुर अनुमंडल में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। इस मामले में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं ADG जितेंद्र सिंह गंगवार ने 3 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उनका कहना है कि सैनिटाइजर बनाने के लिए कोलकाता से स्प्रिट मंगाई गई थी, उसी से शराब बनी थी।

जिला प्रशासन द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक- ,पेट में दर्द, जी मिचलाने और चक्कर आने की शिकायत के बाद रविवार शाम करीब सात बजे 10 लोगों को सीवान जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बयान में कहा गया है, ‘‘अस्पताल के चिकित्सकों ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया, जबकि पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) ले जाते समय दो और लोगों की मौत हो गई। 7 अन्य लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं।'' स्थानीय लोगों ने बताया कि बीमार पड़े 7 लोगों में कई की हालत गंभीर है। वहीं बिहार में अप्रैल 2016 से शराब की बिक्री और उपभोग पर प्रतिबंध है। जिला प्रशासन ने कहा कि मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा। अधिकारियों के मुताबिक, ''सुरक्षाकर्मियों की एक टीम को इलाके में तैनात कर दिया गया है। संबंधित थाना ने एक मामला दर्ज किया है और विषय की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर महीने में सारण जिले में जहरीली शराब पीने से कथित तौर पर करीब 50 लोगों की जान चली गई थी। इस घटना के बाद बिहार विधानसभा में आरोप-प्रत्यारोप लगाए जाते देखने को मिला था। विपक्षी नेताओं ने जहरीली शराब पीने से होने वाली मौत की घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रहार किया था। भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया था कि सारण में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की जान गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static