रामचरितमानस के विवाद पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी तो बिहार सरकार के खिलाफ मौन उपवास करेंगे अश्विनी चौबे, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1/18/2023 7:10:02 AM

पटनाः सीएम नीतीश कुमार ने रामचरित मानस को लेकर शिक्षा मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि धर्म के मामले में किसी को भी किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। वहीं केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि वह बिहार सरकार की कथित किसान और गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ ‘‘मौन उपवास'' शुरू करेंगे। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

रामचरितमानस विवाद पर CM नीतीश की शिक्षा मंत्री को नसीहत
आज समाधान यात्रा के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अरवल और जहानाबाद के दौरे पर है। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने रामचरित मानस को लेकर शिक्षा मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि धर्म के मामले में किसी को भी किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। इस मामले पर उपमुख्यमंत्री ने भी साफ किया है। हमने मंत्री को अपना बयान वापस लेने के लिए बोल दिया हैं, अब हम उसके आगे क्या कहें? 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे बिहार सरकार के खिलाफ 30 जनवरी से शुरू करेंगे ‘‘मौन उपवास'
केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि वह नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार की कथित किसान और गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ ‘‘मौन उपवास'' शुरू करेंगे।

बिहार पहुंचा Ganga Vilas Cruise
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले सप्ताह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया गंगा विलास क्रूज सोमवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंच गया। दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज के रूप में जाने वाले इस जहाज को वाराणसी से असम के डिब्रूगढ़ तक की यात्रा पूरी करने में 51 दिन लगेंगे, यह शाम 4.45 बजे पटना पहुंचा।

पुलिस की बड़ी कार्रवाईः अवैध रूप से चल रही मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
बिहार के भागलपुर जिले के कहलगांव थाना क्षेत्र में एसटीएफ एवं जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अवैध रुप से चल रही एक मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। साथ ही 4 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया गया हैं।

1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए थे बिहार-झारखंड कई सैनिक, परिवार की वीर नारियों को रक्षामंत्री करेंगे सम्मानित
वर्ष 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए बिहार-झारखंड के सैनिकों के परिवार की वीर नारियों को सम्मानित किया जाएगा। 18 मार्च 2023 को वीर नारी सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा, जिसमें भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बिहार-झारखंड के सैनिकों के परिवार की वीर नारियों को सम्मानित करेंगे। 

... जब फूट-फूटकर रोने लगे अश्विनी चौबे, बोले- मेरी हत्या का किया जा रहा है प्रयास
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने दावा किया है कि मेरी हत्या का प्रयास किया जा रहा है। दरअसल, पटना बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अश्विनी चौबे ने फूट-फूटकर रो कर अपनी आपबीती कहानी सुनाई। उन्होंने कहा कि "मेरी हत्या का प्रयास किया जा रहा है और साजिश रचने वाले पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जा रही"।

अयोध्या के जगतगुरु के खिलाफ पटना सिविल कोर्ट में मुकदमा
बिहार के शिक्षा मंत्री की जीभ काट कर लाने वाले को 10 करोड़ रुपए के इनाम की कथित घोषणा करने वाले अयोध्या के संत जगतगुरु परमहंस आचार्य के खिलाफ सोमवार को पटना व्यवहार न्यायालय में एक शिकायती मुकदमा दाखिल किया गया।

क्या सच में मां बनने वाली है Bhojpuri Actress आम्रपाली दुबे!
भोजपुरी सिनेमा की क्वीन के नाम से मशहूर अदाकारा आम्रपाली दुबे एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी प्रेग्नेंसी वाली 2 तस्वीरें शेयर की हैं और यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 

2024 के चुनाव के बाद कुर्सी से हटाए जाने के डर से नीतीश ने BJP का छोड़ा साथ: प्रशांत किशोर
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव बाद कुर्सी से हटाए जाने के डर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़ा है।

अंकुश-राजा का नया गाना ‘पेट के खातीर' रिलीज
मशहूर सिंगर अंकुश-राजा का नया गाना ‘पेट के खातीर' आज रिलीज हो गया है। अंकुश-राजा का गाना पेट के खातीर बेहद संवेदनशील है। 

Content Editor

Swati Sharma