नीतीश कैबिनेट में कुल 12 एजेंडों पर लगी मुहर तो सुशील मोदी ने की 2000 का नोट बंद करने की मांग, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

12/13/2022 5:39:10 AM

पटनाः सोमवार को हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगी है। कैबिनेट ने बिहार खेल प्राधिकार पटना के सुगम संचालन के लिए बायलॉज के प्रारूप को स्वीकृति दी है। साथ ही सरकारी सेवकों को प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने के लिए अवसर की सीमा को बढ़ा दिया गया है। वहीं, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा सांसद सुशील मोदी ने 2000 के नोट पर पाबंदी लगाने की मांग की है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

BJP सांसद सुशील मोदी ने की 2000 का नोट बंद करने की मांग
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने 2000 के नोट पर पाबंदी लगाने की मांग की है। उन्होंने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि दो हजार के नोटों की होर्डिंग हो रही है, इसे तुरंत बंद करना चाहिए।

नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 12 एजेंडों पर लगी मुहर
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक संपन्न हो गई है। इस बैठक में कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगी। सरकारी सेवकों को सरकार ने खुशखबरी दी है। सरकारी सेवकों को प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने के लिए अवसर की सीमा को बढ़ा दिया गया है।

समस्तीपुर में सेंट्रल बैंक से 65 लाख रुपए की लूट
बिहार में अपराधिक घटनाओं का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बेखौफ बदमाश आए दिन चोरी, लूट, हत्या जैसी बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला समस्तीपुर जिले से सामने आया है, जहां सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से अपराधियों ने सोमवार को 65 लाख रुपए लूट लिए।

JDU विधायक के बेटे ने जमीनी विवाद को लेकर चलाई गोलियां
बिहार के भागलपुर जिले में जदयू विधायक गोपाल मंडल के बेटे आशीष मंडल ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 8 से 10 राउंड फायरिंग की। इस हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में CM नीतीश ने सुनीं 54 लोगों की समस्याएं
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 4, देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में शामिल हुए। 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 54 लोगों की समस्याओं को सुना।

JDU के मिशन 2024 को लेकर गरमाई बिहार की सियास
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं.. इसकी चर्चा बिहार में जदयू की ओर से एनडीए से अलग होने के बाद होती आ रही है। वहीं एक बार फिर रविवार को जेडीयू के राष्ट्रीय खुला अधिवेशन में सभी बड़े नेताओं ने सीएम नीतीश को पीएम मैटेरियल बताने से गुरेज नहीं किया।

टूरिस्ट बस और ट्रक की भीषण टक्कर में चालक की मौत
बिहार में कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में बस चालक की मौत हो गई, जबकि बस में सवार 35 अन्य लोग घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

नीतीश के दावे पर सुशील मोदी का पलटवार 
भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वर्ष 2024 में भाजपा का पूरे देश से सफाया होने के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि देश भाजपा मुक्त तो नहीं होगा लेकिन बिहार 2025 में जदयू मुक्त अवश्य हो जाएगा।

सद्भावना एक्सप्रेस की चपेट में आने से पति-पति और बच्चे की मौत
बिहार के सारण जिले के दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है, जहां पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर- गोल्डेनगंज स्टेशन के गोल्डेनगंज के समीप सोमवार की सुबह ट्रेन से कटकर तीन लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

CM नीतीश ने दिया 2024 में जीत का मंत्र
बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्ष की सभी पार्टियां यदि एकजुट होकर चुनाव लड़े तो वर्ष 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरे देश में हारेगी और हम तीसरा फ्रंट नहीं बल्कि मुख्य फ्रंट बनकर सामने आएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static