जेपी सेतु पुल से टकराया CM नीतीश का स्टीमर तो ललन सिंह के बयान पर गरमाई बिहार की सियासत, पढ़ें Top 10 News

10/16/2022 7:32:31 AM

पटनाः बिहार में छठ घाटों का निरीक्षण करने के दौरान शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्टीमर जेपी सेतु पुल से टकरा गया। हालांकि, इस दौरान किसी तरह का बड़ा नुकसान नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री को हल्की चोट आई हैं। उधर, राजद अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर बिहार की सियासत गरमाई हुई। भाजपा के नेता ललन सिंह के बयान की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

डेंगू के डंक से बिहार बेहाल, राजधानी पटना में एक दिन में मिले 373 नए मरीज 
बिहार इन दिनों डेंगू के डंक से बेहाल है। राज्य में डेंगू से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राजधानी पटना की बात करें तो यहां डेंगू बुखार बेकाबू होता जा रहा है। जिले में पिछले कई दिनों से लगातार 200 से 300 के आसपास नए मरीज मिल है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पटना में एक दिन डेंगू के 373 नए मरीज सामने आए हैं।

तेज बहाव के कारण जेपी सेतु पुल से टकराया CM नीतीश का स्टीमर  
छठ घाट के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। दरअसल, जिस स्टीमर पर नीतीश कुमार सवार थे, वह जेपी सेतु से टकरा गया। बताया जा रहा है कि तेज बहाव के कारण स्टीमर का एक भाग पुल से सट गया। घटना में किसी प्रकार का कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि सीएम नीतीश को हल्की चोट आई है।

ललन सिंह के बयान पर गरमाई सियासत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर भाजपा के नेता लगातार जदयू अध्यक्ष ललन सिंह की आलोचना कर रहे हैं। इसी बीच अब भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ललन सिंह की टिप्पणी देश के गरीबों और पिछड़ों का अपमान है।

दरिंदों ने घर में घुसकर छात्रा के साथ किया गैंगरेप
बिहार के बेगूसराय जिले से बेहद ही शर्मनाक घटना सामने आई है, जहां पर दरिंदों ने छात्रा घर में घुसकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया हैं। वहीं इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

तेजप्रताप ने RJD कार्यालय में लगाई स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की तस्वीर
वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव राष्ट्रीय जनत दल (राजद) के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। तेज प्रताप यादव ने प्रदेश कार्यालय में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की तस्वीर लगाई। तस्वीर लगाने के बाद तेजप्रताप ने मुलायम सिंह को नमन किया।

PM पर टिप्पणी कर ललन सिंह ने किया अति पिछड़ों का अपमानः जायसवाल
जदयू अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर की गई टिप्पणी को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। भाजपा के नेता लगातार ललन सिंह पर पलटवार करते नजर आ रहे हैं। जहां सुशील मोदी ने ललन सिंह के बयान को पिछड़ा समुदाय को अपमानित करने वाला बताया, वहीं अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने भी ललन सिंह पर हमला बोला है।

PM पर ललन सिंह की टिप्पणी से भड़के सुशील मोदी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘डुप्लीकेट पिछड़ा' जैसे ओछे शब्द बोल कर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने अतिपिछड़ों का अपमान किया है और यह बयान जदयू की पिछड़ा-विरोधी सामंती मानसिकता का प्रमाण है।

राजधानी एक्सप्रेस के कोच से 50 लाख रुपए का सोना बरामद
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में डीआरआई और आरपीएफ टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। डीआरआई और आरपीएफ टीम ने मिलकर डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में 900 ग्राम सोने के 6 बिस्किट बरामद किए है। इन बिस्किट की लगभग कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है।

लालू के खिलाफ कार्रवाई को लेकर नीतीश का BJP पर निशाना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह ‘जीते जी भाजपा से नहीं जुड़ेंगे।' उन्होंने पुराने गठबंधन सहयोगी पर आरोप लगाया कि वह केन्द्रीय एजेंसियों का उपयोग करके राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद जैसे अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बना रहे हैं।

कार्य में लापरवाही बरतने पर NMCH के मेडिकल सुपरिटेंडेंट निलंबित
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नालंदा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल का निरीक्षण किया था। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को एनएमसीएच में अच्छी व्यवस्था न होने पर मेडिकल सुपरिटेंडेंट को निलंबित कर दिया। वहीं निलंबित सुपरिटेंडेंट ने कहा कि डिप्टी सीएम द्वारा मुझ पर की गई कार्रवाई निराधार और गलत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static