BPSC असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा का शेड्यूल जारी तो नीतीश ने CM योगी को पत्र लिख की ये मांग, पढ़ें Top 10 News

10/7/2022 6:28:24 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है, जिसके जरिए उन्होंने लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जन्मभूमि सिताब दियारा के लंबित कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने का अनुरोध किया है। वहीं BPSC असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा का शेड्यूल जारी हो गया है। यह परीक्षा 13 और 14 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

छठ पूजा पर रेलवे चलाएगा 14 जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनें
छठ पूजा पर अपने घर जाने वाले यात्रियों के बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, पूजा के अवसर पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से/तक के लिए निम्नानुसार अतिरिक्त 14 जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। इन ट्रेनों से परिचालन से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

सिवान में डेंगू का कहर जारी: संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 400 के पार
बिहार के सिवान जिले में डेंगू अब अधिक पैर पसारने लगा है। यहां डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दरअसल, जिले में डेंगू से संक्रमित लोगों की आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

नीतीश ने यूपी के CM योगी को लिखा पत्र
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जन्मभूमि सिताब दियारा के उत्तर प्रदेश क्षेत्र के लंबित कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने का अनुरोध किया है।

भागलपुरः हत्या के जुर्म में सजा काट रहे 2 कैदियों की मौत
बिहार के भागलपुर जिले में स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गुरूवार को इलाज के दौरान दो सजायफ्ता कैदियों की मौत हो गई। मौत के बाद वीडियो ग्राफी कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।

बिहार के कई जिलों में बाढ़ की आशंका
बिहार में एक बार फिर बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। नेपाल में हो रही लगातार बारिश से गंडक नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। गोपालगंज जिले के छह प्रखंडों के 43 गांवों में बाढ़ आने की संभावना बनी हुई है।

कटिहार में दुष्कर्म के आरोपी की पीट-पीटकर हत्या  
बिहार में कटिहार जिले में नाबालिग के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने के एक आरोपी की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। दरअसल, आरोपी ने मोहम्मद सगीर ने बुधवार को 9 वर्षीय बच्ची के साथ गंदा काम किया था। वहीं इसके बारे में जब लोगों को पता चला तो आक्रोशित भीड़ ने व्यक्ति को पेड़ से बांधा और उसकी जमकर पिटाई की, जिससे आरोपी की मौत हो गई।

लालू यादव का मोहन भागवत पर हमला  
बिहार में सत्तासीन राजद के सुप्रीमो लालू प्रसाद ने स्वरोजगार की वकालत करने पर गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नफरत फैलाने वाले सज्जन बिन मांगे ज्ञान बांटने चले आते हैं।

आरक्षण पर रोक के लिए मोदी ने नीतीश सरकार को ठहराया जिम्मेदार
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने नगर निकाय चुनाव में पिछड़ी जातियों को मिल रहे आरक्षण पर रोक के लिए राज्य की नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे महाधिवक्ता (एजी) और राज्य निर्वाचन आयोग के पत्र को सार्वजनिक करने की चुनौती दी।

पिछड़ा और अति पिछड़ा के हित में कुछ नहीं सोचते नीतीश कुमारः भाजपा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री उनके (पिछड़ा-अतिपिछड़ा) के लिए कुछ भी नहीं सोचते हैं।

शौच के लिए गए युवक पर बाघ ने किया हमला, मौत
बिहार में भारत नेपाल सीमा से सटे पश्चिम चंपारण जिले में बाघ के हमले से एक और युवक की जान चली गई। बीते 5 अक्टूबर को भी बाघ के हमले से 12 साल की बच्ची की मौत हो गई थी। वहीं घटना के बाद आक्रोशित लोग वन विभाग के कार्यालय में जाकर तोड़फोड़ करने लगे।

Content Writer

Ramanjot