बिहार में फिर शुरू हुआ बालू का खनन तो संजय जायसवाल को मिली Y कैटेगरी सिक्योरिटी, पढ़ें Top 10 News

10/2/2022 7:22:42 AM

पटनाः बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल को केंद्र सरकार ने ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है। उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे। वहीं, बिहार में आज फिर से बालू का खनन शुरू हो गया है। हालांकि, पुराने ठेकेदार ही अगले तीन माह तक बालूघाटों से बालू का उत्खनन करेंगे। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

बिहार में शराब पीकर पकड़े गए लोगों के घर के बाहर लगेगा पोस्टर
बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है। बिहार मधनिषेध विभाग लगातार इस पर काम कर रही है। वहीं अब सरकार ने शराब पीकर पकड़े जाने वालों की मुश्किलें और बढ़ा दी है। अब शराब पीकर पकड़े जाने वालों को सिर्फ जुर्माना लेकर नहीं छोड़ा जाएगा, बल्कि उनके घर पर चेतावनी वाला पोस्टर चिपका दिया जाएगा।

संजय जायसवाल को मिली Y कैटेगरी सिक्योरिटी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष एवं पश्चिमी चंपारण से लोकसभा सदस्य संजय जायसवाल की केंद्रीय सुरक्षा बहाल कर दी गई। उन्हें ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

बिहार में CM की कुर्सी को लेकर सियासत तेज
लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद पार्टी और जदयू पार्टी में समझौता हुआ होगा। इसलिए राजद नेता अपने बयान में तेजस्वी के सीएम बनने की बात कर रहें हैं।

बिहार में 3 महीने बाद फिर शुरू हुआ बालू का खनन
बिहार में 3 महीने बाद आज से फिर बालू का खनन शुरू हो गया है। दरअसल, बिहार सरकार ने अगले 25 दिसंबर तक के लिए बालू खनन की इजाजत दे दी है। हालांकि, सरकार ने यह फैसला लिया है कि पुराने ठेकेदार ही अगले तीन माह तक बालूघाटों से बालू का उत्खनन करेंगे।

तेजस्वी की ताजपोशी के दावे पर सुशील मोदी ने कही ये बात  
बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को शीघ्र राज्य की कमान सौंप कर नीतीश कुमार के राष्ट्रीय राजनीति में जाने और इसके लिए जदयू के साथ सहमति बन जाने के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं के दावे पर भाजपा के नेता सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार किसी भी समझौते का पालन नहीं करेंगे और एक बार फिर धोखा देंगे।

मुख्यमंत्री की चर्चाओं के बीच तेजस्वी का बड़ा बयान
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर उनकी न कोई लालसा और न हड़बड़ी।

दुर्गा पूजा करके घर लौट रही नाबालिग के साथ गैंगरेप
बिहार के सीतामढ़ी जिले से शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां पर दुर्गा पूजा करके घर लौट रही नाबालिग लड़की के साथ 4 युवकों ने रेप की घटना को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

11 अक्टूबर को फिर बिहार आ रहे अमित शाह  
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर बिहार दौरे पर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि रहा है कि अमित शाह स्वतंत्रता सेनानी और संपूर्ण क्रांति के प्रणेता जयप्रकाश नारायण की जयंती यानि 11 अक्टूबर को छपरा के सिताबदियारा पहुंचेंगे।

अनियंत्रित होकर पानी भरे गड्ढे में गिरी कार, 3 की मौत
बिहार के खगड़िया जिले में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है, जहां पर शुक्रवार देर रात को एक अनियंत्रित कार पानी से भरे गड्ढे में जा गिरी। इस हादसे में कार सवार 3 व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं घटना के बाद मृतकों के परिजनों में मातम पसर गया।

पूर्व वार्ड पार्षद ने गोली मारकर की आत्महत्या
बिहार में वैशाली जिले में पूर्व वार्ड पार्षद विकास कुमार अपनी पत्नी की मौत का सदमा बर्दाशत नहीं कर सके और उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। दरअसल, विकास कुमार की पत्नी कैंसर से पीड़ित थी और 14 दिनों पहले ही उनकी मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static