पटना में दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत तो आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बुरी फंसी IAS हरजोत, पढ़ें Top 10 News

9/30/2022 7:27:27 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के एक स्कूल में छात्रा के सवाल पर महिला आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने बेतुका जवाब दिया है, जिसके बाद वे बुरी तरह फंस गई हैं। आईएएस अफसर की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनसे 7 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं पटना में अवैध बालू के खनन को लेकर दो गुटों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

छात्रा के सवाल पर महिला IAS का बेतुका जवाब
बिहार की राजधानी पटना के एक स्कूल में छात्रा के सवाल पर महिला आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने बेतुका जवाब दिया है। छात्रा के साधारण से सवाल पर महिला आईएएस ने कहा कि सैनिटरी पैड दिया, तो कल निरोध मांगने लगोगे। वहीं महिला अधिकारी के इस बयान की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है।

सृजन घोटाला मामले में CBI कोर्ट की बड़ी कार्रवाई
बिहार के बहुचर्चित करोड़ों रुपयों के सृजन घोटाला के एक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पटना स्थित एक विशेष अदालत ने भागलपुर के तत्कालीन जिला अधिकारी वीरेंद्र कुमार यादव और सृजन संस्था की सचिव रजनी प्रिया तथा उसके पति अमित कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी किया।

PFI से पहले RSS पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए था: लालू यादव
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को एक ‘‘हिंदू चरमपंथी संगठन'' बताते हुए बुधवार को कहा कि इस पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इस्लामिक चरमपंथी संगठन ‘पीएफआई' पर प्रतिबंध के बारे में पत्रकारों के सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की।

हाजीपुर सदर अस्पताल में रंगरलियां मना रहा था कैदी, कई लोग हिरासत में
बिहार सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है। यहां दूसरे राज्य से बुलाई गई कॉल गर्ल के साथ कैदी रंगरलियां मना रहा था। बताया जा रहा है कि कैदी वार्ड के कर्मियों की मिलीभगत से ही यहां जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने बुधवार की रात रेड की तो सदर अस्पताल में हड़कंप मच गया।

आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बुरी फंसी IAS हरजोत
सस्ते सेनेटरी नैपकिन के बारे में पूछने वाली एक छात्रा पर “अनुचित और बेहद आपत्तिजनक” टिप्पणी को लेकर बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक और आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा बुरी तरह फंस गई हैं। दरअसल, उनकी इस टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। हरजोत कौर को सात दिन के भीतर जवाब देना होगा।

अवैध बालू के खनन को लेकर दो गुटों में हुई गोलीबारी, 4 की मौत
बिहार के पटना जिले के मनेर बिहटा की सीमा पर स्थित आमनाबाद कटेसर में अवैध बालू खनन को लेकर गोलीबारी हुई। दोनों से हुई कई राउंड फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई। बालू माफिया मारे गए लोगों के शव को लेकर भाग गए। माफिया गुटों ने सभी शवों को गायब करने की कोशिश की।

शर्मनाकः सम्राट अशोक के शिलालेख पर बना दिया अवैध मजार
एक बहुत ही शर्मनाक खबर रोहतास जिले के चंदन पहाड़ी से आ रही है, जहां दुनिया के महान सम्राट अशोक के लघु शिलालेख पर मजार बना दिया गया है। भारत की सभ्यता और संस्कृति के विस्तार में सम्राट अशोक ने महान योगदान दिया है लेकिन आज उनका लघु शिलालेख भी सुरक्षित नहीं रहा। लघु शिलालेख को कुछ असमाजिक तत्वों ने एक मजार का रूप दे दिया है।

IAS हरजोत कौर के विवादित बयान पर नीतीश कुमार ने लिया संज्ञान
आईएएस हरजोत कौर के विवादित बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान है। उन्होंने कहा कि आज सुबह हमें इस बारे में जानकारी मिली कि उसने (हरजोत कौर) ऐसा कुछ बोल दिया है, जिससे महिलाओं को बुरा लगा है। उन्होंने कहा कि मैंने मामले की पूरी जानकारी ली है।

चलती ट्रेन की खिड़की से मोबाइल चुराना युवक को पड़ा भारी
बिहार के भागलपुर जिले में ट्रेन में एक युवक को मोबाइल छीनना भारी पड़ गया। दरअसल, चलती ट्रेन की खिड़की से मोबाइल चुराने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई की और फिर उसे ट्रेन के गेट से बांध दिया। चलती ट्रेन में उसे 10 किलोमीटर तक लटकाकर रखा गया। वहीं इस पूरी वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

सुशील मोदी ने महागठबंधन सरकार को दी चुनौती
सुशील मोदी ने बुधवार को बयान जारी कर आतंकी गतिविधियों में लिप्त पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र सरकार के साहसिक फैसले का स्वागत किया और महागठबंधन सरकार को चुनौती दी कि यदि हिम्मत है तो वह आरएसएस पर प्रतिबंध लगाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static