नीतीश कैबिनेट में 16 एजेंडों पर लगी मुहर तो दूसरी बार RJD के प्रदेश अध्यक्ष बने जगदानंद सिंह, पढ़ें बिहार की Top 10 News

9/20/2022 5:48:24 PM

पटनाः पटना मुख्य सचिवालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगी है। राज्य सरकार ने कई विभागों में पदों का सृजन किया है। वहीं राजद ने जगदानंद सिंह पर फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें दूसरी बार पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

JDU के प्रदेश महासचिव ने पार्टी से दिया इस्तीफा  
जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव फ़ौजी विमल कुमार ने पार्टी के महासचिव पद के साथ-साथ जदयू पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इस सरकार में परिस्थितियों के मुख्यमंत्री है।

Nitish Kumar ने की उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक  
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। नीतीश ने कहा कि सभी वर्गों के लिए रोजगार सृजन एवं उनकी आमदनी में वृद्धि के लिए सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है।

बिहार में बिजली गिरने और आंधी में 23 लोगों की मौत
बिहार में सोमवार को वज्रपात का कहर देखने को मिला। राज्य के विभिन्न हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी के कारण 23 लोगों की मौत हो गई जबकि 14 लोग झुलस गए, जिसमें 8 बच्चे भी शामिल हैं।

नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 16 एजेंडों पर लगी मुहर
बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल ने राज्य के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में करीब 8,000 पद सृजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

RJD ने जगदानंद सिंह पर फिर जताया भरोसा
जगदानंद सिंह दूसरी बार राजद के प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं। पार्टी ने उन पर फिर से भरोसा जताया है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए 19 सितंबर को एकमात्र नामांकन जगदानंद सिंह द्वारा चार सेट में दाखिल किया गया था। जांच उपरांत चारों सेट सही और वैध पाए गए।

राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग हुई तेज
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी (बीपीसीसी) ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव सोमवार को सर्वसम्मति से पारित किया। बिहार कांग्रेस की ओर से यह प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की शुरुआत से पहले पारित किया गया है।

जांच को गलत तरीके से प्रभावित करने पर तुले तेजस्वीः सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों को खुली धमकी देकर भ्रष्टचार के मामले की जांच को गलत तरीके से प्रभावित करने पर तुले हैं।

आपसी विवाद को लेकर शराबी पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट
बिहार के मोतिहारी जिले से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां पर शराबी पति ने अपनी पत्नी को चाकू से काटकर मौत के घाट उतारा दिया। इसके बाद खुदकुशी करने की कोशिश भी की। घटना जिले के कोटवा थाना क्षेत्र के गांव की है।

सुप्रीम कोर्ट का पटना हाईकोर्ट को निर्देश ​​​​​​​
उच्चतम न्यायालय ने स्थानीय निकायों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण को लागू करने के लिए बिहार सरकार को निर्देश देने का अनुरोध करने वाली याचिका पर सोमवार को पटना उच्च न्यायालय से शीघ्र सुनवाई करने को कहा।

मेरे घर में कार्यालय खोल सकती जांच एजेंसियांः तेजस्वी यादव
बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को एक बार फिर कहा कि “सभी केंद्रीय जांच एजेंसियां सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग उनके आ‍वास पर अपने-अपने कार्यालय खोल सकती हैं।”

Content Writer

Ramanjot