बिहार में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर आज लगेगी मुहर तो पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पढ़ें Top 10 News

8/23/2022 7:24:19 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में आज प्रदर्शन कर रहे सीटीईटी और बीटीईटी के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। इस लाठीचार्ज के दौरान कम से कम 25 अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया है। वहीं बिहार में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर आज यानि 23 अगस्त हो मुहर लग जाएगी। नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए भाजपा कल दो पालियों में बैठक करेगी। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

शाहनवाज हुसैन को SC से मिली बड़ी राहत
उच्चतम न्यायालय ने भारतीय जनता पार्टी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री नेता सैयद शाहनवाज हुसैन पर 2018 के एक कथित बलात्कार की शिकायत पर में प्राथमिकी दर्ज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर सोमवार को रोक लगा दी। भाजपा नेता हुसैन का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी और सिद्धार्थ लूथरा की दलीलें सुनने के बाद शीर्ष अदालत ने निर्देश जारी किया।

पटना में प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां
बिहार में सातवें चरण की शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में सीटीईटी और बीटीईटी के अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किए जाने से नाराज छात्रों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान कम से कम 25 लोग घायल हो गए। घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया है।

बिहार में अब कौन होगा नेता प्रतिपक्ष? कल लगेगी मुहर
बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विपक्ष की भूमिका में आ गई है। राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से ही नेता प्रतिपक्ष की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज यानि 23 अगस्त को बैठक करेगी।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा- सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री होंगे नीतीश कुमार
बिहार में सत्तासीन जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को कहा कि अगर 2024 में परिस्थितियां अनुकूल रहीं तो नीतीश कुमार सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री साबित होंगे लेकिन उनकी पार्टी विपक्ष की एकता की कीमत पर इसके लिए जोर नहीं डालेगी।

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सितंबर में Singapore जा सकते हैं Lalu Yadav
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को सितंबर महीने में सिंगापुर ले जाया जा सकता है। लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए परिवार में सहमति बन गई है। वहीं लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य भी अपने पति के साथ सिंगापुर में ही रहती है। 

आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार से होगा BJP का सफाया: जदयू 
जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दावा किया है कि बिहार में महागठबंधन के स्वरूप से स्पष्ट है कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रदेश से सफाया हो जाएगा।

500 रुपए कमाने वाले मजदूर को इनकम टैक्स ने भेजा 37.5 लाख का नोटिस
बिहार के खगड़िया जिले के एक दिहाड़ी मजदूर के लिए आयकर विभाग से 37.5 लाख रुपए का बकाया भुगतान की नोटिस मिलना बिलकुल वैसा ही अनुभव था जैसा बिना बारिश के बाढ़ आना हो। रोजाना करीब 500 रुपए कमाने वाले खगड़िया जिले के मघौना गांव निवासी गिरीश यादव ने इस संबंध में अपने इलाके के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

बेतियाः पोखर में डूबकर एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत
बिहार के बेतिया जिले से दर्दनाक की खबर सामने आई है, जहां घोंघा चुनने के दौरान एक ही परिवार के चार लोगों की पोखर में डूबने से मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल अस्पताल भेज दिया है।

BPSC पेपर लीक मामले में पुलिस ने एक क्लर्क को किया गिरफ्तार
बिहार आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में रक्षा लेखा महानियंत्रक (सीजीडीए) में तैनात एक क्लर्क को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी कपिल देव कुमार वर्तमान में प्रयागराज में सीजीडीए में ‘आईटी एंड सिस्टम डीविजन' में ऑडिटर के पद पर कार्यरत है।

पटना में CM नीतीश के काफिले पर पथराव, कई गाड़ियों के शीशे टूटे
बिहार में पटना जिले के गौरीचक थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक युवक की हत्या से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले में शामिल रहने वाली गाड़ियों पर हमला कर चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस संबंध में स्थानीय पुलिस अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static