दुमका में मुर्गी चोरी के आरोप में युवक ने की मौसा की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

2/28/2021 1:48:30 PM

 

दुमकाः झारखंड में दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र में मुर्गी चोरी करने के आरोप में युवक की हत्या किये जाने के मामले का खुलासा करने के साथ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जरमुंडी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उमेश कुमार सिंह ने शनिवार को हंसडीहा थाना में पत्रकारों के साथ बातचीत में बताया कि मुर्गी चोरी के आरोप को लेकर बहला-फुसलाकर कर बाबूजी किस्कू को बीते गुरुवार की रात शराब पिलाने के बाद हत्या कर दी गई थी और साक्ष्य छिपाने की नीयत से ओरतारा गांव के पास सरसों के खेत में लाश फेंक दिया गया था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने घटना स्थल से बाबूजी की लाश बरामद की गयी थी।

सिंह ने बताया कि इस सिलसिले में मृतक की पत्नी शिवानी मुर्मू की शिकायत पर हंसडीहा थाना में तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार पुलिस निरीक्षक संजय कुमार सुमन और थाना प्रभारी आकृष्ट अमन के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर गहन छानबीन एवं वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान शुरू किया गया।

पदाधिकारी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने बाबूजी के साढ़ू के पुत्र अनंता सोरेन को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। घटना में किशुन सोरेन और सोम सोरेन की भी संलिप्तता पाई गई है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापामारी कर रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त खून लगा लोहे की रॉड और डंडा बरामद कर लिया है।

Content Writer

Diksha kanojia