पॉजिटिव इंपैक्ट रेटिंग में XLRI जमशेदपुर बना टॉप बिजनेस स्कूल

6/4/2022 7:27:19 PM

 

रांचीः अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिजनेस स्कूलों की होने वाली पॉजिटिव इंपैक्ट रैंकिंग में इस बार एक्सएलआरआइ जमशेदपुर को 'पायनियरिंग स्कूल' केटेगरी में सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूलों का खिताब दिया गया है। उच्चतम स्तर 5 को प्राप्त करने वाले बी-स्कूलों में एक्सएलआरआइ के अलावा तीन अन्य बिजनेस स्कूलों को भी शामिल किया गया है।

संकट के समय में बिजनेस स्कूलों की भूमिका' शीर्षक वाली पॉजिटिव इंपैक्ट रेटिंग 2022 रिपोर्ट 3 जून, 2022 को यूएन पीआरएमइ ग्लोबल फोरम में लॉन्च की गयी। इसमें 21 देशों के कुल 45 बिजनेस स्कूलों ने हिस्सा लिया था। पॉजिटिव इम्पैक्ट रेटिंग एसोसिएशन के प्रोफेसर थॉमस डिलिक और ओइकोस इंटरनेशनल के अध्यक्ष सोफी चाररइस ने उक्त घोषणा की। गौरतलब है कि एक्सएलआरआइ ने लगातार तीसरे वर्ष पॉजिटिव इंपैक्ट रेटिंग में भाग लिया। एक्सएलआरआइ को पूर्व के पॉजिटिव इंपैक्ट रेटिंग के दो संस्करणों में शीर्ष ग्लोबल बिजनेस स्कूलों की सूची में शामिल किया जा चुका है।

ओइकोस इंटरनेशनल की अध्यक्ष और पीआईआर सुपरवाइजरी बोर्ड की सदस्य सोफी चाररइस ने कहा कि हमें छात्रों को उन दक्षताओं के साथ तैयार करने की आवश्यकता है जो उन्हें व्यवसाय, समाज और विश्व को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए सशक्त बनाती हैं। अर्थशास्त्र को सामाजिक या पर्यावरणीय मूल्य सृजन से अलग करना अब स्वीकार्य नहीं है।

Content Writer

Diksha kanojia