दुमका में निर्माणाधीन 5 पावर सब स्टेशन का शीघ्र चालू हो कार्य: उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला

7/16/2021 12:06:38 PM

दुमकाः झारखंड में दुमका जिला प्रशासन ने जिले में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निर्माणाधीन पांच विद्युत सब स्टेशन का निर्माण ससमय पूरा कर अविलंब चालू करने की दिशा में पहल शुरू कर दी है।

दुमका के नव पदस्थापित उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रवि शंकर शुक्ला की अध्यक्षता में गुरुवार को विद्युत आपूर्ति तथा तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठकर कर विद्युत आपूर्ति व्यवस्था की समीक्षा की गयी। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि जेएसबीएवाई फेज एक तथा फेज दो के तहत जो भी कार्य किए जाने हैं उसे निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा कर सब स्टेशन को शीघ्र शुरू किया जाय। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में 19 सब स्टेशन कार्यरत हैं। शेष पांच सब स्टेशन निर्माणाधीन है। इस नए पांच सब स्टेशन के शुरू हो जाने से जिले में बेहतर ढंग से विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।

उपायुक्त ने जल जीवन मिशन के तहत जिले में किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने हिजला जलापूर्ति योजना के जीर्णोद्धार के कार्य को शीघ्र पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार और जिला प्रशासन की आमलोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना प्राथमिकता सूची में शामिल है। इसलिए जल जीवन मिशन के तहत जो भी योजनाएं हैं उसका क्रियान्वयन बेहतर ढंग से हो सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत किये जा रहे कार्यो की भी समीक्षा की एवं कई आवश्यक निर्देश दिए।

Content Writer

Diksha kanojia