आज से शुरू झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र, हंगामेदार होने के आसार

12/16/2021 11:46:52 AM

 

रांचीः झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल 16 दिसंबर से शुरू हो रहा हैं और 22 दिसंबर तक चलने वाले पांच कार्यदिवस के इस छोटे से सत्र के हंगामेदार होने की पूरी संभावना है।

विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने बुधवार को शीतकालीन सत्र के सुचारू और शांतिपूर्ण तरीके से संचालन के लिए पक्ष-विपक्ष के सदस्यों से सहयोग की अपील की है। विधानसभा अध्यक्ष ने यह उम्मीद जताई है कि 16 से 22 दिसंबर तक चलने वाले सत्र में पक्ष-विपक्ष के सदस्य जनहित के मुद्दों को उठाएंगे और जनसमस्याओं के समाधान में यह सत्र सार्थक साबित होगा।

वहीं शीतकाल सत्र में चालू वित्तीय वर्ष का द्वितीय अनुपूरक बजट भी पेश किया जाएगा। अनुपूरक बजट 17 दिसंबर को पेश किया जाएगा। इस सत्र में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल के अलावा अल्पसूचित एवं तारांकित प्रश्न के अलावा ध्यानाकर्षण एवं शून्यकाल के माध्यम से पक्ष-विपक्ष के सदस्य अपनी बातों को रख पाएंगे। विधानसभा का शीतकालीन सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है।

विपक्षी सदस्य जेपीएससी द्वारा आयोजित 7वीं से 10वीं पीटी परीक्षा को रद्द करने, पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी लाने समेत अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। जबकि सरकार ने भी सदन में विपक्षी सदस्यों द्वारा उठाए जाने वाले सभी सवालों का समुचित जवाब देने की तैयारी पूरी कर ली है।

Content Writer

Nitika