गांव- समाज के लोगों ने मुंह मोड़ा तो पुलिस ने महिला की अर्थी को दिया कंधा...कराया अंतिम संस्कार

6/9/2023 2:31:48 PM

Giridih: झारखंड के गिरिडीह (Giridih) जिले से पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है जहां महिला का शव गांव में पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कोई भी राजी नहीं हुआ, जिसके बाद पुलिस ने अर्थी को खुद कंधा दिया और फिर अंतिम संस्कार कराया।

थाना प्रभारी ने अर्थी को दिया कंधा
मामला जिले के बिरनी थाना क्षेत्र के बंगरा कला गांव का है। जानकारी के मुताबिक ग्रामीण टिंकू यादव की पत्नी सरिता देवी 19 मई को झुलस गई थी। उसका इलाज बोकारो बीजीएच में चल रहा था। इलाज के दौरान 5 जून को महिला की मौत हो गई। पोस्टमार्टम होने के बाद शव गांव में पहुंचा तो गांव का कोई भी व्यक्ति अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तैयार नहीं हुआ। इसके बाद बिरनी थाना प्रभारी मृत्युंजय कुमार सिंह ने अर्थी को खुद कंधा दिया और फिर अंतिम संस्कार कराया। वहीं, थाना के अन्य पुलिसकर्मी भी शव यात्रा में शामिल हुए।

"मृतका के पति को भेज दिया गया जेल"
मामले में मुखिया प्रतिनिधि सुखदेव साव ने कहा कि आग से झुलसी सरिता की मौत के बाद जब शव गांव पहुंचा तब अंतिम संस्कार में जाने के लिए गांव-समाज का कोई व्यक्ति आगे नहीं आया, तब थाना प्रभारी मृत्युंजय कुमार सिंह अर्थी को कंधा दिया। पुलिस के मुताबिक मृतका के पति को जेल भेज दिया गया है। मृतका के परिजनों ने उसके पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं, गांव-समाज के लोग शव यात्रा और अंतिम संस्कार में क्यों नहीं शामिल हुए इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। 

Content Editor

Khushi