हेमंत सोरेन द्वारा CM पद की शपथ लेने के बाद JMM में खुशी की लहर, कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मनाया जश्न

7/5/2024 10:38:44 AM

रांची: हेमंत सोरेन ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को राजभवन के दरबार हॉल में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह के बाद राजभवन के बाहर जेएमएम कार्यकर्ताओ ने जमकर आतिशबाजी कर जश्न मनाया।

हेमंत सोरेन के तीसरी बार शपथ लेने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय जो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल थे। उन्होंने कहा कि जो कल करो वो आज करो क्योंकि सरकार को वैक्यूम में रखने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन नेता थे नेता हैं क्योंकि भाजपा इस प्रदेश को चारों तरफ से लूटना चाहती थी। उन्होंने चम्पई सोरेन को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि टाइगर ही रहता है वो अलग नहीं है। चंपई सोरेन का शुरू से एक अलग व्यक्तित्व रहा है और उन्होंने एक अच्छा काम भी किया, लेकिन लीडर हेमंत सोरेन है यह टाइगर भी जानते हैं और झारखंड की जनता भी जानती है।

परिवार बात को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि सोरेन परिवार जो है कहीं से सोने का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ था वह संघर्ष का परिवार है। वहीं कांग्रेस के विधायक जय मंगल सिंह से जब पूछा गया कि कैबिनेट का शपथ ग्रहण कब होगा तो उन्होंने कहा कि पहले फ्लोर टेस्ट होगा उसके बाद कैबिनेट का शपथ ग्रहण होगा। उसमें ज्यादा दिन नहीं लगेगा हम लोग तीन-चार दिन में फ्लोर पर बहुमत सिद्ध कर कैबिनेट का विस्तार कर लेंगे। वही कांग्रेस के मंत्रिमंडल चेहरे में फेरबदल को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि यह आला कमान को तय करना है। वहीं कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि हेमंत सोरेन ने फिर से मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static