भूत-प्रेत के आरोप में गांव वालों ने एक युवक की पीट-पीटकर की हत्या, शव को जंगल में फेंका

10/29/2022 5:13:39 PM

बोकारो: झारखंड में मॉब लिंचिंग रूकने का नाम ही नहीं ले रहा। आए दिन मॉब लिंचिंग के मामले लगातार सामने आ रहे है। ऐसा ही मामला बोकारो जिले से आया है। जहां ग्रामीणों ने एक युवक पर भूत-प्रेत का आरोप लगाते हुए उसे बेरहमी से मार-मार कर हत्या कर दी और शव को जंगल में फेंक दिया गया। वहीं, परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने लापता युवक की तलाश की तो युवक का शव जंगल से बरामद किया।

भूत-प्रेत का साया समझ कर की हत्या
मामला जिले के अरमो पंचायत के गंझू डीह गांव का है। यहां 35 वर्षीय महेश नामक युवक पर भूत-प्रेत का साया समझ कर ग्रामीणों ने पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि गांव का एक युवक कुछ दिनों पहले सड़क हादसे में घायल हो गया था। उसका इलाज रांची के रिम्स में चल रहा है। गांव के कुछ लोगों ने इसके लिए महेश को जिम्मेदार ठहराया। गांव के कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि महेश के ऊपर भूत-प्रेत का साया है। भूत-प्रेत की बात गढ़ने के बाद गांव वालों ने महेश की रस्सी से बांधकर पिटाई की। महेश की मौत हो जाने के बाद उसे जंगल में फेंक दिया गया।

पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश
इस मामले में पुलिस ने बताया कि महेश की हत्या के बाद आरोपियों ने ये अफवाह फैलाई थी कि महेश पंचायती डर की वजह से गांव छोड़कर भाग गया है। वहीं, पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

थाना प्रभारी शैलेश कुमार ने कहा कि महेश की हत्या की गई है। महेश की पत्नी आशा देवी ने थाने में शिकायत दर्ज कराया है। हत्या करने वाले सभी आरोपी गांव के ही हैं और पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

Content Editor

Khushi