साहिबगंज में नियोजन नीति को लेकर बवाल, सड़कों पर उतरे छात्र... तीर धनुष से दुकानें कराई बंद

4/1/2023 12:33:44 PM

साहिबगंज: झारखंड के साहिबगंज जिले में आज (शनिवार) को नियोजन नीति के विरोध में छात्र सड़क पर उतरकर विरोध कर रहे हैं। छात्रों ने सड़क पर उतरकर बाजार बंद करा दिया है। वहीं, छात्र तीर -धनुष से लैस नजर आए।

ये भी पढ़ें- जनजातीय समुदाय को जाति प्रमाण पत्र बनाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है: बंधु तिर्की
ये भी पढ़ें-
 2 दोस्तों के बीच खाना बनाने को लेकर हुआ विवाद, फिर एक ने दूसरे को उतार दिया मौत के घाट

नियोजन नीति को लेकर हंगामा

दरअसल, जिले के कॉलेज परिसर में स्थित आदिवासी कल्याण छात्रावास के छात्रों ने आज सुबह बाजार बंद करा दिया। छात्रों ने दुकानदारों से दुकानें बंद करने की अपील की। जिन लोगों ने दुकान खोल रखी थी, उन्होंने भी हालातों को देखकर दुकान बंद कर दी। बता दें कि छात्र राज्य सरकार द्वारा बनाई गई 60/40 वाली नियोजन नीति का विरोध कर रहे हैं। छात्रों ने टमटम स्टैंड, ग्रीन होटल मोड़, स्टेशन के समीप मुख्य मार्ग जाम कर दिया। छात्रों के सड़क जाम करने पर आना-जाना पूरी तरह ठप है, लेकिन स्कूल खुले हुए हैं।

ये भी पढ़ें- रामनवमी की शोभायात्रा के मद्देनजर जमशेदपुर में कड़ी सुरक्षा, 200 CCTV कैमरे से रखी जाएगी नजर
ये भी पढ़ें- घोर कलयुग: 70 वर्षीय दृष्टिबाधित बुजुर्ग महिला से पूर्व मकान मालिक ने किया दुष्कर्म

शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने आंदोलनकारियों को रोकने की कोशिश की। बावजूद इसके आंदोलनकारियों ने जुलूस निकाला। छात्रों का कहना था कि वे लोग गांधी चौक तक ही जाएंगे, वहां से लौट आएंगे। हालांकि, छात्र गांधी चौक से आगे बढ़ गए। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं मानें। वहीं, हालातों को देखते हुए शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती है।

Content Editor

Khushi