अनोखा प्यारः कोरोना संक्रमित मालिक के साथ एंबुलेंस में चढ़ा बकरा, दृश्य देख भावुक हुए लोग

9/16/2020 5:43:26 PM

सिमडेगाः झारखंड के सिमडेगा जिले में एक जानवर ने अपने मालिक के प्रति वफादारी का सबूत पेश किया है। इस वफादारी और प्यार को देखकर लोग भावुक हो गए। जिले में एक बकरा अपने मालिक के कोरोना संक्रमित (Corona infected) पाए जाने के बावजूद उससे अलग नहीं हुआ बल्कि अपने मालिक के साथ एंबुलेंस (Ambulance) में जा बैठा। साथ ही लाख कोशिशों के बाद भी जब बकरा मालिक को छोड़ने को तैयार नहीं हुआ तो इस मंजर ने लोगों को भावुक कर दिया।

दरअसल, सिमडेगा के मुखियाटोली गांव में कोरोना जांच (Corona test) के लिए एक शिविर लगाया गया था। इस शिविर में कुल 50 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिनमें से 2 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद जब संक्रमितों को एंबुलेंस (Ambulance) में बैठाकर अस्पताल ले जाने लगे तो उनमें से एक व्यक्ति का बकरा एंबुलेंस (Ambulance) में चढ़ गया और अपने मालिक के पास जा कर बैठ गया। इसके बाद एंबुलेंस (Ambulance) अधिकारियों ने बकरे को नीचे उतारने की बहुत कोशिश की लेकिन वह एंबुलेंस से नहीं उतरा।

इसी क्रम में काफी देर तक कोशिश करने के बाद जब बकरे को एंबुलेंस (Ambulance) से नीचे उतारा गया तो वह एंबुलेंस (Ambulance) के सामने आकर खड़ा हो गया। चालक ने जब एंबुलेंस (Ambulance) स्टार्ट किया तो बकरा सामने से हटने का नाम ही नहीं ले रहा था जिसे देखकर लोग भावुक हो गए। एंबुलेंस (Ambulance) जब वहां से चली गई तो बकरा मायूस होकर घर की सीढ़ियों पर जाकर बैठ गया।

Diksha kanojia