Deoghar जिला अभियंता कार्यालय का अनोखा कारनामा, पाकिस्तान तक सड़क बनाने का टेंडर जारी

5/18/2023 3:50:42 PM

Deoghar: झारखंड सरकार के (Deoghar) देवघर जिला अभियंता कार्यालय ने अनोखा कारनामा करते हुए पाकिस्तान तक पीसीसी सड़क बनाने का टेंडर जारी कर दिया है। दरअसल, पिछले दिनों देवघर जिला अभियंता कार्यालय द्वारा देवघर के सारठ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न इलाकों में पीसीसी सड़क बनाने को लेकर लगभग 119 टेंडर जारी किया गया था। इसमें एक टेंडर ऐसा था, जिसमें देवघर के सारठ विधानसभा क्षेत्र के तारक प्रखंड अंतर्गत सबैजौर पंचायत के डाड़पोखर से पाकिस्तान (बढ़ी टोला) तक पीसीसी सड़क निर्माण करने को लेकर जारी किया गया था।

जिला अभियंता कार्यालय द्वारा टेंडर में पाकिस्तान तक सड़क बनाए जाने की जिक्र आने के बाद जिला अभियंता कार्यालय द्वारा किया गया कारनामा मीडिया में सुर्खियां बटोरने लगा। आनन-फानन में जिला अभियंता कार्यालय ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए एक शुद्धि पत्र जारी कर लिखा है कि, ‘एतद द्वारा सूचित किया जाता है कि जिला परिषद देवघर द्वारा आमंत्रित ई. निविदा आमंत्रण सूचना संख्या- 04/2023-24 (PR no 297029 (deoghar)23-24 (D) के क्रम संख्या-56 में अंकित सारठ प्रखंड अंतर्गत पंचायत- सबैजोर , ग्राम- डाड़पोखर से पाकिस्तान (बढ़ी टोला) तक पीसीसी सड़क निर्माण के स्थान पर सारठ प्रखंड अंतर्गत पंचायत- सबैजोर, ग्राम- डाड़पोखर से बढ़ी टोला तक पीसीसी पथ निर्माण कार्य पढ़ा जाए।’

सारठ के भाजपा विधायक रणधीर सिंह ने बताया कि उनकी जानकारी में बढ़ई टोला का पाकिस्तान नाम करीब 200 सालों से है। इस नाम के बाबत कई बार उन्होंने स्थानीय लोगों से पूछा भी, पर किसी ने यह साफ नहीं किया कि बढ़ई टोला का पाकिस्तान नाम आखिर क्यों पड़ा। यह मामला सामने आने के बाद से उन्होंने इस नाम को बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बढ़ईटोली का पाकिस्तान नाम आपत्तिजनक है और इसे बदलकर इसे बढ़ईटोली ही रखा जाना चाहिए, क्योंकि मूल रूप से यह टोला बढ़ई परिवार के लोगों का है और यहां इसी परिवार के लोग रहते हैं।

Content Editor

Khushi