ऑपरेशन कर 19 वर्षीय युवती के गले से निकाला ट्यूमर, डॉक्टर बोले- कैंसर होने की भी आशंका

3/12/2023 1:27:33 PM

धनबाद: अक्सर देखा जाता है कि किसी महिला, पुरुष या किसी बच्चे के गले में ट्यूमर होता है, जिसके चलते डॉक्टर ऑपरेशन के जरिए इस खतरनाक ट्यूमर को बाहर निकालते है और मरीज को नई जिंदगी देते हैं। ऐसा ही मामला झारखंड के धनबाद जिले से आया है जहां डॉक्टर ने ऑपरेशन से सोनम कुमारी के गले से बड़ा ट्यूमर बाहर निकाला है।

ये भी पढ़ें- मातम में बदली शादी की खुशियां: बाइक सवार युवकों को बस ने रौंदा, 1 की मौत...दूसरे की हालत गंभीर

डाॅक्टर ने 2 घंटे तक ऑपरेशन कर बचाई जान

दरअसल, केंदुआडीह क्षेत्र की रहने वाली 19 वर्षीय सोनम कुमारी के गले में काफी दिनों से बड़ा ट्यूमर था। यह ट्यूमर गले में लटक रहा था। ट्यूमर की वजह से सोनम को खाना खाने में काफी दिक्कत हो रही थी। परिजन सोनम को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने बाहर ले जाने के लिए कह दिया। परिजनों ने कई निजी अस्पताल और नर्सिंग होम में दिखाया, लेकिन यहां भी डॉक्टरों ने बाहर जाने को कह दिया। इसके बाद परिजन सोनम को लेकर सदर अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टर ने ऑपरेशन कराने की सलाह दी, जिसके बाद सोनम का ऑपरेशन किया गया। डॉक्टरों ने लगभग 2 घंटे तक ऑपरेशन किया। फिलहाल मरीज की हालत ठीक है।

ये भी पढ़ें- राजकुमार राज ने CM से झारखंड में माइका उद्योग का जीर्णोद्धार करने का किया आग्रह

"100 ग्राम से ज्यादा का ट्यूमर गले के बगल में था"

मामले में ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर रोहित गौतम ने बताया कि लगभग 100 ग्राम से ज्यादा का यह ट्यूमर गले के बगल में था। इससे मरीज को खाना खाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। अमूमन इस प्रकार के ऑपरेशन को बाहर कराने में लगभग 70,000 रुपये तक खर्च हो जाते हैं, लेकिन सदर अस्पताल में यह ऑपरेशन निशुल्क हुआ है। ये भी पढ़ें-

Content Editor

Khushi