आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर लहराएगा तिरंगा

7/18/2022 11:34:11 AM

 

रांचीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, जिसके तहत जनसहभागिता से देश के प्रत्येक नागरिक के घर पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा लहराने की व्यवस्था की जाएगी।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि देश के सभी राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों एवं उपराज्यपालों के साथ ऑनलाइन बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ‘हर-घर तिरंगा' कार्यक्रम का आयोजन 13 से 15 अगस्त तक किया जा रहा है, जिसके तहत सभी के घरों में तिरंगा लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम सभी के बीच देश के प्रति गौरव, स्वाभिमान और देशभक्ति की भावना जगाने का काम करेंगे। यह काम अकेले नहीं हो सकता, इसके लिए हर राज्य, राज्य की समस्त जनता को साथ मिलकर काम करना होगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार एवं आम जनता ‘हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के लिए झंडे को ऑनलाइन माध्यम के साथ-साथ नजदीकी डाकघरों से भी खरीद सकती है।

‘हर घर तिरंगा' कार्यक्रम हेतु केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी, सभी केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक में भाग लिया। शाह ने कहा, ‘‘हर घर तिरंगा कार्यक्रम के माध्यम से हम हर घर तक आजादी की खुशी को पहुंचाने का काम रह रहे हैं।'' बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, ‘‘आज हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारी में एकत्रित हुए है, यह काफी खुशी का दिन है। इसी के तहत ‘हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के माध्यम से हम हर घर तक आजादी की खुशी पहुंचाने का प्रयास करेंगे।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static