हेमंत सरकार में आदिवासी नहीं सुरक्षितः भाजपा

11/10/2020 9:32:59 AM

 

रांचीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड में आदिवासियों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर चिंता जाहिर करते हुए सोमवार को कहा कि राज्य की हेमंत सरकार में आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं।

झारखंड भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव ने कहा कि गुमला जिले के घाघरा प्रखंड अंतर्गत पिछले एक माह में लगातार थोड़े-थोड़े अंतराल में तीन हत्याकांड का होना पुलिस-प्रशासन का अपराधियों पर भय का खत्म होने का प्रत्यक्ष प्रमाण है। उन्होंने कहा कि पहले भाई-बहन का दोहरा हत्याकांड फिर अभी दो युवकों की हत्या से सारा इलाका दहल गया है।

उरांव ने कहा कि गुमला जिला पुलिस-प्रशासन के नकारेपन के कारण अपराधी और असामाजिक तत्व बेखौफ हो चुके है। इसके पहले एक वृद्ध की हत्या भी इसी घाघरा प्रखंड में हो चुकी है। जिला पुलिस के अधीक्षक के लिए ही नहीं हेमन्त सरकार के लिए भी अपनी अक्षमता को स्वीकार करते हुए आत्म समीक्षा करनी चाहिए।

भाजपा नेता उरांव ने कहा कि हेमन्त सरकार के पिछले दस माह के शासन में पूरे राज्य में हत्या, लूट, बलात्कार की जितनी घटनाएं हुई है ऐसा कभी नहीं हुआ था। राज्य सरकार राज्य की शांति व्यवस्था, विधि व्यवस्था की ठीक ठाक रखने की जगह अन्य कार्यों में लिप्त हो गई है जिसका परिणाम सामने आ रहा है।

Diksha kanojia