गुमला में आईईडी बम ब्लास्ट से बड़ा हादसा, ग्रामीण की दर्दनाक मौत

7/14/2021 6:23:34 PM

गुमलाः झारखंड में गुमला जिले के कुरमगढ़ थाना क्षेत्र के केरागानी जंगल में बुधवार को इप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि एक स्थानीय ग्रामीण आज सुबह जंगल की ओर जा रहा था। इसी क्रम में उसका पैर आईईडी पर पड़ गया और जोरदार विस्फोट हो गया। घटना में ग्रामीण की मौके पर मौत हो गई। विस्फोट में मारे गए ग्रामीण की पहचान रामदेव मुंडा के रूप में की गई।

इस बीच गुमला से अतिरिक्त पुलिस बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। वरीय पुलिस अधिकारियों की अगुवाई में इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी केरागानी जंगल में आईईडी विस्फोट हुआ था। इसमें आईईडी स्पेशलिस्ट बेल्जियन शेफडर् नस्ल का एक डॉग मारा गया था। वहीं, डॉग स्क्वॉयड का हैंडलर कोबरा जवान विश्वजीत कुंभकार (28) गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल जवान को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से रांची लाया गया और मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि 15 लाख रुपये का इनामी नक्सली जोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव ने अपनी सुरक्षा के लिए केरागानी और मरवा जंगल समेत अन्य नक्सल प्रभावित इलाकों में जगह-जगह पर आईईडी बम बिछा रखा है। जिससे सुरक्षा बल उसतक आसानी से नहीं पहुंच सके।

Content Writer

Diksha kanojia