धनबाद में तेज आवाज के साथ फटी जमीन, आग और जहरीले गैस का हुआ रिसाव

5/18/2021 7:48:19 PM

धनबाद: धनबाद के केंदुआडीह में मंगलवार को तेज आवाज के साथ जमीन फट पड़ी और उसमें से भारी मात्रा में आग और जहरीले गैस का रिसाव होने लगा। अचानक हुए इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की सूचना बीसीसीएल एवं जिला प्रशासन को दे दिया है। साथ ही लोगों को घटना स्थल से दूर रखने का प्रयास कर रही है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बीसीसीएल के लोयाबाद एरिया-5 के वासदेवपुर कोलियरी के संजय उद्योग आउटसोर्सिंग माइंस में आज जोरदार आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ। अचानक हुए इस ब्लास्ट के बाद उस जगह से तेजी से आग के साथ गैस रिसाव शुरू हो गया। ब्लास्ट के बाद के बाद कुछ समय के लिए उक्त स्थल पर अफरा तफरी का माहौल रहा। उसके बाद घटना स्थल पर नजारा देखने वालों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। सूचना मिलने के बाद केंदुआडीह थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की ओर से लगातार लोगों से गैस रिसाव वाली जगह से दूर रहने की अपील की जा रही है। वहीं, प्रबंधन के अब तक नहीं पहुंचने से लोगों में बेहद नाराजगी भी देखी जा रही है।

वहीं मौके पर पहुंचे केंदुआडीह इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी विनोद उरांव ने बताया कि, 'घटनास्थल से लोगों को हटा दिया गया है और इसकी सूचना स्थानीय बीसीसीएल प्रबंधक और जिला प्रशासन को दे दी गई है। जल्द ही उक्त स्थल पर बालू भराई कर आग पर काबू पा लिया जाएगा।' उन्होंने कहा कि लोगों को सुरक्षित जगह पर विस्थापित करने को लेकर लंबे समय से बीसीसीएल और जिला प्रशासन की तरफ से जद्दोजहद किया जा रहा है किंतु लोग अलग-अलग कारणों से उक्त स्थल को छोड़ना नही चाहते। फिलहाल लोगों को घटना स्थल से दूर कर दिया गया है।

Content Writer

Diksha kanojia