झारखंड में आंधी-बारिश का कहर...वज्रपात से 6 की मौत, मौसम विभाग ने लोगों को दी ये सलाह

5/26/2023 4:53:24 PM

Ranchi: झारखंड वासियों ने सोचा था कि राज्य में बारिश होने से गर्मी से राहत मिल जाएगी, लेकिन क्या पता था कि तेज आंधी और बारिश लोगों के लिए जानलेवा साबित होगी।

बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत
दरअसल, राज्य में तेज आंधी और बारिश के चलते कई जगहों पर बिजली गिरी है, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। बारिश और ओले पड़ने की वजह से कई जिलों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि राज्य के कई जिलों में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। तेज हवा चलने के कारण कई इलाकों में सड़क पर पेड़ गिर गए हैं।

खंभे व पेड़ के नीचे खड़ने से है खतरा
मौसम केंद्र के मुताबिक झारखंड के मध्य, पूर्वी व दक्षिण भाग के जिले जैसे गोड्डा, साहिबगंज, पाकुड़, दुमका, देवघर, जामताड़ा, धनबाद, गिरिडीह, बोकारो, हजारीबाग, रांची, खूंटी, पश्चिम सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम व सरायकेला खरसावां में आज भी बारिश के साथ वज्रपात देखने को मिल सकती है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही लोगों को अलर्ट किया गया है कि यदि हल्की बारिश भी होती हैं तो घर से बाहर न निकलें और और घर के बाहर है तो किसी सुरक्षित स्थान का सहारा लें। खंभे के नीचे व पेड़ के नीचे बिल्कुल भी ना खड़े रहे। वहीं, जमशेदपुर जिले में मूसलाधार बारिश के चलते शहर के सड़कों पर बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहीं, मूसलाधार बारिश और तेज हवा होने से ग्रामीण क्षेत्र में काफी नुकसान होने की खबर है। 

Content Editor

Khushi