धनबाद में अवैध खनन के दौरान 3 लोगों के हताहत होने की आशंका

2/9/2022 1:03:58 PM

 

धनबादः झारखंड के महुड़ा थाना क्षेत्र में बीसीसीएल की बंद खदान लोहापट्टी में मंगलवार को अवैध खनन के दौरान मलबा ढहने से कम से कम तीन लोगों के हताहत होने की आशंका है। बंद खदानों में अवैध खनन के दौरान दुर्घटना से जुड़ा यह हफ्तेभर में दूसरा मामला है।

धनबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने कहा कि महुड़ा थाना क्षेत्र में लोहापट्टी का यह मामला अवैध खनन का नहीं है। कुमार ने कहा कि वहां कुछ लोग छाई उठाने गए थे और मलबा ढहने से दो लोग घायल हुए हैं, लेकिन स्थानीय लोगों ने बताया कि इस घटना में एक छोटी बच्ची समेत दो लोग मारे गए हैं, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। संजीव कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और यह अवैध खनन का मामला नहीं है। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र के लोगों ने बताया कि बीसीसीएल की खाली पड़ी कोयला खदान लोहापट्टी में अवैध खनन के दौरान मलबा ढहने से बिनोद महतो उर्फ बादल नामक 27 वर्षीय व्यक्ति और 13 वर्षीया रोशनी कुमारी दब कर मर गईं, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है।

ज्ञातव्य है कि धनबाद में अवैध खनन के दौरान मलबा गिरने से एक फरवरी को निरसा में चार महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जन भर से अधिक अन्य लोग दब गए थे। पुलिस सूत्रों ने दर्जन भर से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताते हुए बताया था कि गोपीनाथपुर की खदान से चार महिलाओं समेत पांच लोगों के शवों को मलबे से निकाला गया था।
 

Content Writer

Diksha kanojia