सावन की पहली सोमवारी पर बाबा बैद्यनाथ में पसरा सन्नाटा, श्रद्धालुओं को ऑनलाइन हुए दर्शन

7/27/2021 11:19:04 AM

देवघरः सावन के पवित्र माह पूरे तीस दिन तक ‘बोलबम' के जयघोष से गुंजायमान रहने वाले बाबाधाम देवघर में वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लगातार दूसरे साल सन्नाटा पसरा है और श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ के ऑनलाइन या टीवी पर ही दर्शन हो रहे हैं। कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से बाबा बैद्यनाथ धाम में सन्नाटा पसरा है।

श्रावण माह के पहले सोमवार को कुछ श्रद्धालु पूजा के लिए आए, लेकिन उन्हें मंदिर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं मिली। जिला प्रशासन की ओर से मंदिर से लाइव दर्शन की व्यवस्था होने से भक्तों ने भगवान भोले के दर्शन टीवी पर ही किए। उल्लेखनीय है कि विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला के कारण बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पूरे सावन माह में बोल बम के नारों से गुंजायमान रहती है। एक माह तक चलने वाले सावन मेले का आयोजन बिहार और झारखंड में संयुक्त रूप से होता है।

बिहार के भागलपुर जिले के सुलतानगंज से गंगा जल लेकर करीब 100 किलोमीटर की दूरी तय कर श्रद्धालु पैदल कांवड़ यात्रा करते हुए बैद्यनाथ मंदिर पहुंच कर भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। कोरोना के कारण श्रावणी मेला-2021 का आयोजन नहीं हो रहा है। पिछले साल भी कोरोना के कारण मेला नहीं लगा था।

Content Writer

Diksha kanojia