"JPSC प्रश्नपत्र लीक की हो उच्चस्तरीय जांच", बंधु तिर्की की CM चंपई से मांग

3/18/2024 5:12:52 PM

Ranchi: पूर्व मंत्री सह विधायक व कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने JPSC प्रश्नपत्र लीक पर कहा कि आपराधिक साजिश और लाखों छात्रों के भविष्य की हत्या का प्रयास है। उन्होंने सरकार से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि जरूरत होने पर इस मामले की सीबीआई जांच कराए और सरकार अपराधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। बंधु तिर्की ने कहा कि 1 दिन पूर्व झारखंड में अनेक परीक्षा केन्द्रो में तथाकथित रूप से झारखण्ड लोक सेवा आयोग की प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक की घटना पूरी तरीके से एक सुनियोजित आपराधिक साजिश है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ महीने पूर्व जेएसएससी का भी प्रश्नपत्र लीक हुआ था और उस मामले पर भी सरकार तेजी से कार्रवाई करते हुए अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करे। बंधु तिर्की ने कहा कि ऐसी घटनाओं से एक ओर जहां झारखण्ड के लाखों छात्र-छात्राओं, युवाओं का भविष्य बर्बाद करने की साजिश होती है तो वहीं दूसरी ओर झारखण्ड की छवि भी धूमिल हो रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने सरकार से मांग की है कि यदि यह मामला सच है तो इसकी गहन जांच कर दोषी अपराधी तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए चाहे वह कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो। साथ ही ऐसी साजिश रचने वालों के चेहरे से नकाब हटाने की भी जरूरत है। तिर्की ने कहा कि हर हाल में ब्लैकलिस्टेड कंपनियों को परीक्षा की सम्पूर्ण प्रक्रिया से अलग रखा जाना चाहिए क्योंकि वैसे संगठनों को जिम्मेदारी देना अपने-आप में दुर्भाग्यपूर्ण होगा और इस मामले में सरकार को किसी भी हाल में किसी के प्रति भी कोई रियायत नहीं बरतनी चाहिये।  

बंधु तिर्की ने कहा कि ऐसी घटनाओं की पृष्ठभूमि में जो भी मामला जांच के उपरांत पकड़ में आता है उसकी जड़ में कहीं ना कहीं, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान जैसे दूसरे प्रदेशों के दागी, अपराधी, अवांछित तत्वों का ही हाथ होता है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता परीक्षा का प्रश्न लीक, बिहार-यूपी आदि की संपूर्ण बहाली प्रक्रिया का एक हिस्सा बन गया है जिसमें उन्हीं राज्यों के तत्व शामिल होते हैं और अब वैसे ही लोग झारखण्ड में भी अपनी जड़ जमा चुके हैं और यहां अपनी कारस्तानियों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता केवल अपने स्वार्थ में अंधे होकर झारखण्ड झूठा नैरेटिव गढ़ने का काम कर रहे हैं और वे वैसे नकारात्मक तत्वों के साथ या तो मिले हुए हैं या फिर उनकी भी मिलीभगत है। 

Content Editor

Khushi