चतरा में ऐतिहासिक मां लेम्बोइया पहाड़ी मंदिर में चांदी के आभूषणों की चोरी, प्राथमिकी दर्ज

12/13/2020 5:33:42 PM

चतराः झारखंड में चतरा जिले के पत्थलगड़ा थाना क्षेत्र में स्थापित ऐतिहासिक मां लेम्बोइया पहाड़ी मंदिर में अज्ञात चोरों ने वेंटीलेटर तोड़कर मुख्य मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित मां की प्रतिमा में लगे सोने एवं चांदी के आभूषणों की चोरी कर ली है।

पुलिस ने रविवार को बताया कि मंदिर का वेंटीलेटर तोड़कर देर रात अंदर घुसे चोरों ने मां की प्रतिमा में लगे सोने की मांग टीका, चैन, आंख एवं चांदी के मुकुट समेत अन्य सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी की है। मंदिर में चोरी की जानकारी रविवार की सुबह उस समय मिली जब पुजारी पूजा करने मंदिर पहुंचे। मंदिर में स्थापित मां की प्रतिमा में लगे आभूषण की चोरी के अलावा कई अन्य आभूषण इधर-उधर बिखरा देख पुजारियों ने घटना की जानकारी पत्थलगड़ा थाना पुलिस को दी है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस सिलसिले में संबंधित थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। गौरतलब है कि पूर्व में भी चोरों ने मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से श्रद्धालुओं में आक्रोश है। लोगों ने पुलिस से मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने की अपील की है।

Diksha kanojia