विधानसभा में भी उठा डॉक्टरों के हड़ताल का मुद्दा, विपक्षी विधायकों ने सदन के बाहर दिया धरना

3/10/2021 5:23:43 PM

रांची: झारखण्ड में 3 साल से एरियर भुगतान ना होने पर रिम्स सहित 6 मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर पिछले 2 दिन से हड़ताल पर हैं। डॉक्टरों की चल रही हड़ताल के समर्थन में झारखण्ड विधानसभा के बजट सत्र के नौंवे दिन की कार्यवाही से पूर्व विपक्षी बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा के बाहर चिकित्सकों के बकाए भुगतान सहित सूबे की बदहाल चिकित्सा व्यवस्था को लेकर धरना दिया। बीजेपी विधायकों ने राज्य में चरमराई हुई स्वास्थ्य व्यवस्था पर जमकर नारेबाजी की।

बता दें कि बीजेपी विधायकों ने हाथों में तख्ती लेकर सरकार से डॉक्टरों की मांगों को पूर्ण करने की मांग कर रहे थे। मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सबसे जरूरी सेवा स्वास्थ्य सेवा होती है। ऐसे में स्वास्थ्य सेवा ही चरमरा जाए तो सरकार की संवेदनशीलता इसी से पता चलती है। मरीज हर दिन वापस जा रहे हैं। साथ ही उन्हें भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इधर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार डॉक्टरों के हड़ताल पर संवेदनशील है कोई मरीज वापस नहीं जा रहा है। डॉक्टरों के सांकेतिक हड़ताल पर सरकार गंभीर पूर्वक हल निकालने में लगी है।

वहीं सरकार में शामिल कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने भी डॉक्टरों के आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार से इसे गंभीरता पूर्वक विचार करने का आग्रह किया है।

 

Content Writer

Umakant yadav