दूल्हे ने सिंदूरदान की रस्म के दौरान रखी अजीबोगरीब शर्त, बोला- लाइट बंद कर एकांत में ही डालूंगा मांग में सिंदूर

3/1/2024 6:17:42 PM

Garhwa: झारखंड के गढ़वा (Garhwa) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां शादी के दौरान दूल्हे ने सभी के सामने एक अजीबोगरीब शर्त रख दी। दूल्हे ने कहा कि वह यह रस्म कमरे में लाइट बंद करके एकांत में ही करेगा। बस, फिर तो क्या था, दूल्हे पक्ष को बिना दुल्हन के ही बारात वापस ले जानी पड़ी।



मामला जिले के कतार थाना इलाके का है। बताया जा रहा है कि मकरी गांव के लड़के की शादी लतमरवा गांव की एक लड़की से होने जा रही थी। बारात के पहुंचने पर लड़की वालों ने उनका जमकर स्वागत किया। दोनों ने खुशी-खुशी एक दूसरे को जयमाला पहनाई। जयमाला होने के बाद दूल्हा और दुल्हन शादी के मंडप में बैठे थे। इस दौरान जब सिंदूरदान करने की रस्म आई तो दूल्हे ने एक शर्त रख दी। दूल्हे ने कहा कि वह यह रस्म कमरे में लाइट बंद करके एकांत में ही करेगा। दूल्हे ने कहा कि शर्त पूरी होने के बाद ही वह सिंदूरदान की रस्म करेगा। वहां मौजूद सभी लोगों ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन दूल्हा किसी की सुनने को तैयार नहीं था।



इसके बाद मामला पंचायत तक पहुंच गया, लेकिन फिर भी दूल्हा अपनी जिद पर अड़ा रहा। फिर दोनों तरफ से पंचायत बैठी और दोनों ही पक्षों की आपसी सहमति से यह रिश्ता टूट गया। पंचायत में दूल्हे पक्ष को दुल्हन पक्ष की ओर से दिए गए दहेज और शादी में खर्च हुए पैसे भी वापस देने के लिए कहा गया, जिसके बाद दूल्हे पक्ष ने दुल्हन पक्ष को करीब 5.13 लाख रुपये दिए और बिना दुल्हन के ही बारात वापस लौट गई।

Content Editor

Khushi