अभिभावक संघ के अध्यक्ष की मांग- कोविड गाइडलाइन का पालन कराते हुए खोले जाएं 6वीं से 12वीं के स्कूल

2/10/2021 11:09:32 AM

 

रांचीः झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने राज्य सरकार से कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन कराते हुए कक्षा छह से बारह तक के स्कूल खोलने की मांग की है।

राय ने मंगलवार को यहां कहा कि लगातार लॉक डाउन के बाद आज 11 महीने हो चुके हैं स्कूल बंद हुए और ऑनलाइन पढ़ाई का क्या लाभ और नुकसान है यह आम अभिभावक भी समझ रहे हैं। झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नो वैक्सीन नो स्कूल के तहत स्कूल खोले जाने का विरोध करते आ रही थी लेकिन अब समय आ गया है कि जिस तरह कोरोना संक्रमण का खतरा काफी कम हो गया है वहीं वैक्सीन भी उपलब्ध हो चुका है। इन परिस्थितियों में अब दर्जनों अभिभावकों ने भी स्कूल खोले जाने को लेकर पैरेंट्स एसोसिएशन से आग्रह किया है ताकि सरकार तक उनकी बातों को पहुँचाया जा सके।

संघ के अध्यक्ष ने कहा कि तीन-चार महीनों में कई कंपटेटिव एग्जाम भी हुए जिसमे कोई कोरोना का शिकायत नहीं मिला है। राज्य सरकार कोविड 19 के गाइडलाइन का पालन कराते हुए साथ ही बच्चों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोले जाने की दिशा में निर्णय ले ताकि बच्चों का पठन पाठन सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने शिक्षा मंत्रालय केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि सभी संचालित बोर्ड में पढ़ने वाले कक्षा आठ से नीचे के बच्चों को प्रमोट करे।

Content Writer

Diksha kanojia