पलामू में चोरों के सबसे बड़े गिरोह का पर्दाफाश, खिलौने और बैलून बेचने के बहाने घरों में करते थे रेकी

Wednesday, Aug 21, 2024-04:15 PM (IST)

पलामू: पलामू पुलिस ने पलामू प्रमंडल में चोरी करने वाले एक बड़े चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने 23 चोरों की गिरफ्तारी की है जिसमें 11 महिलाएं व 11 पुरुष तथा एक सोना कारोबारी है जो चोरी के जेवरात खरीदता था।

खिलौने और बैलून बेचने के बहाने घरों की रेकी करता था गिरोह
मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई पिछले दो-ढाई महीनों में पलामू, गढ़वा और लातेहार जिलों में चोरी की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि के बाद की गई है।
पलामू के पुलिस अधीक्षक रिशमा रमेशन ने बताया कि चोरी की घटनाओं की जांच के लिए एक विशेष छापामारी दल का गठन किया गया। छानबीन के दौरान पता चला कि मध्य प्रदेश के गुना जिले के पारदी समुदाय के लोग रेहला में अस्थायी टेंट में रह रहे हैं। ये लोग दिन में खिलौने और बैलून बेचने के बहाने घरों की रेकी करते थे। जो घर या तो कुछ दिनों से बंद है या जिस घर में आसानी से घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जा सकता है। इसके अलावा यह गिरोह गुलेल से रात में घर को चेक करता था घर खाली है या उसमें लोग है। यह गिरोह केवल सोना-चांदी ही चोरी करते थे। यह पारदी गिरोह के नाम से जाना जाता है।

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि पारदी गिरोह के सदस्यों ने काफी दिन तक बिहार के गया में ठिकाना बनाया था। तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस ने पारदी गिरोह से जुड़े सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य बड़े ही शातिर तरीके से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। 22 सदस्य और एक सोनार को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य चार पांच अलग अलग ग्रुप में बंट जाते है और घटना को अंजाम देते थे।

गिरोह के सदस्यों के नाम
गट्टू उर्फ बादल, काशीनाथ पारदी, रोमा बाई, योगा पारदी, हरण, पारदी, अंजली बाई, सीमा बाई, गीता पारदी, रानी पारदी, गणेश पारदी, काबुल पारदी, पारस पारदी, गोखुल पारदी, सकरबती पारदी, मंजली पारदी, सीतल बाई, जय श्री पारदी, जीतेन उर्फ रौशन पारदी, हिमेश पारदी, अभय पारदी, बाला बाई, सुमन चौहान, मनोज कुमार ।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static