मैं कमरे में पढ़ने जा रही हूं, कोई डिस्टर्ब ना करे... इतनी बात बोलकर किशोरी ने लगाई फांसी

1/10/2021 5:03:36 PM

 

जमशेदपुरः झारखंड में आत्महत्या के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे है। आत्महत्या के आंकड़ों में नाबालिग बच्चों द्वारा खुदकुशी के अधिक मामले हैं। ऐसा ही आत्महत्या का एक ओर मामला झारखंड के जमशेदपुर जिले से सामने आया है, जहां 16 साल की किशोरी ने परिवार से कहा कि वह अपने कमरे में पढ़ने जा रही है उसे कोई डिस्टर्ब ना करे। काफी देर तक किशोरी की जब कोई आवाज नहीं आई तो परिजनों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो उसने पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

जानकारी के अनुसार, घटना जमशेदपुर के आजादनगर थाना इलाके के जाकीर नगर की है। कशिश प्रवीन 16 साल की थी और उसने अभी मैट्रिक की परीक्षा देनी थी। मृतका के परिजनों के अनुसार शनिवार शाम कशिश परीक्षा का फॉम भरने के लिए फोटो खिचवाने स्टूडियो गई थी और घर वापस आकर खाना खाकर अपने कमरे में चली दई। कमरे में जाने के दौरान कशिश ने घरवालों से कहा कि वह पढ़ाई करने के लिए जा रही है कोई उसे डिस्टर्ब ना करे। काफी समय तक जब कशिश की कोई आवाज नहीं आी तो परिजनों को शक हुआ। जब उन्होंने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो कमरा अंदर से बंद था उन्होंने किया तरह दरवाजा खोला और देखा कि कशिश अपने दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकी है।

परिजनों ने आनन फानन में उसकी लाश को नीचे उतारा लेकिन तब तक कशिश मर चुकी थी। इस घटना के बाद यह बात पूरे इलाके में फैल गई और पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किशोरी के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है, साथ ही परिजनों से और पूछताछ की जा रही है। फिलहाल किशोरी के आत्महत्या करने का कोई कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। परिजनों का कहना है कि कशिश को किसी प्रकार का कोई तनाव नहीं था ना ही घर पर उसे किसी से डांट पड़ी थी। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Diksha kanojia