रांची में सरहुल और ईद के मौके पर CCTV कैमरों और ड्रोन से की जा रही निगरानी, कर्मियों को किया गया तैनात

4/11/2024 2:49:13 PM

 

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची में दो प्रमुख त्योहारों- सरहुल और ईद-अल-फितर पर सीसीटीवी कैमरों व ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है और वीडियो कैमरों से लैस कर्मी तैनात किए जाएंगे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य में एक महत्वपूर्ण आदिवासी त्योहार सरहुल और ईद-उल-फितर बृहस्पतिवार को एक ही दिन मनाए गए।

रांची के उपायुक्त (डीसी) राहुल सिन्हा के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन और नगर निगम की एक टीम ने त्योहारों की तैयारी सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों का आकलन किया। रांची के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (कानून एवं व्यवस्था) राजेश्वर नाथ आलोक ने कहा कि जिला प्रशासन ने दोनों त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए व्यापक सुरक्षा उपाय किए हैं।

आलोक ने पूरे शहर में महत्वपूर्ण स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा कर्मियों और मजिस्ट्रेट की तैनाती के अलावा प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने और किसी भी असामाजिक गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन व वीडियो कैमरों से लैस कर्मियों के उपयोग का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, "महत्वपूर्ण स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा कर्मियों और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

बता दें कि जुलूस के दौरान भीड़ पर नजर रखने के लिए, विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा और वीडियो कैमरे वाले कर्मियों को भी तैनात किया जा रहा है।”

Content Writer

Nitika