रघुवर दास ने कहा- भारत में टीकाकरण की सफलता पर दुनिया अचंभित

10/22/2021 10:43:36 AM

 

रांचीः भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए पिछले 16 जनवरी को शुरू हुआ टीकाकरण अभियान में 100 करोड़ खुराक लगाने का कीर्तिमान भारत ने बनाया है, जो दुनिया के लिए एक रिकॉर्ड है और आज पूरी दुनिया भारत को अचंभे से देख रही है।

रघुवर दास ने विश्व के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने में लगे उन देश के तमाम वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं, स्वास्थ्यकर्मियों, चिकित्सकों, नर्सों, चिकित्सीय सहयोगियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट किया है, जिनके सक्रिय योगदान से यह विश्व रिकॉर्ड बन सका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के निरंतर प्रयास और देश की मेधा पर अटूट विश्वास का ही यह नतीजा है कि आज भारत दो-दो कोरोना टीकों के निर्माण में सफल रहा है। यह निर्माण भारतीय वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और प्रतिभाओं पर प्रधानमंत्री के भरोसे का ही नतीजा रहा है। आज देश प्रधानमंत्री की इस सोच को नमन कर रहा है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना शुरू होने के बाद भारत को लेकर जो आशंकाएं जताई गई थी, विपक्ष के नेताओं ने जो दुष्प्रचार कर अड़ंगेबाजी की थी उसे प्रधानमंत्री ने जिस कुशलता से झुठलाया और कोरोना की जंग में भारत को ऊच्च शिखर पर पहुंचाया, वह काबिले तारीफ है। दुनिया के सबसे विशाल देश में सबसे तेज टीकाकरण अभियान में एक के बाद एक कीर्तिमान बनाना मोदी की देन है, उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाय कम है। यह उनकी सोच का ही नतीजा था कि ऑक्सफोड-एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित एवं सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा उत्पादित कोविशील्ड और भारत बायोटेक के कोवैक्सीन के साथ टीकाकरण का सफर आज पूरे देश में सफलतापूर्वक चल रहा है। प्रधानमंत्री की सुदृढ़ एवं दूरदर्शी नेतृत्व की वजह से हमारे देश ने एक सौ करोड़ टीका लगाने में सफलता पाया है।
 

Content Writer

Nitika