कोरोना को लेकर फैल रहे भ्रम को दूर करने में अस्पतालों की अहम भूमिका: हेमंत सोरेन

4/22/2021 9:13:28 PM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों के बीच कोरोना को लेकर फैल रहे भ्रम को दूर करने की दिशा में अस्पतालों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। साथ ही कहा कि आम लोगों को जागरूक करने के लिए अस्पतालों को आगे आने की जरूरत है।

हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों के निदेशक, अधीक्षक और निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विचार-विमर्श किया। उन्होंने इन अस्पतालों से उनके यहां मरीजों के इलाज की वर्तमान व्यवस्था और जरूरतों की जानकारी के साथ सुझाव भी लिए। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में बेहतर प्रबंधन के जरिए संक्रमितों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में अस्पताल पहल करें।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जिस तरह कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, वैसे में इससे जुड़ी आवश्यक दवाओं के साथ सामान्य दवाओं की भी बाजार में किल्लत होने तथा कालाबाजारी किए जाने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने ड्रग्स निदेशक को कहा कि कोरोना में इस्तेमाल की जा रही दवाओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित करें। इन दवाओं का स्टॉक वेरिफिकेशन भी हर सप्ताह किया जाए, ताकि पूरी वस्तुस्थिति की जानकारी मिल सके। उन्होंने अस्पतालों के प्रतिनिधियों से कहा कि दवाओं को लेकर अफरा-तफरी का माहौल नहीं बने, इसे लेकर लोगों को जागरूक करने में सहयोग करें।

 

Content Writer

Nitika