आदिवासी हित पर कुठाराघात करने वालो को मुंहतोड़ जवाब देगी भाजपा: दीपक प्रकाश

6/6/2021 10:23:19 PM

 

रांचीः भाजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर आदिवासी हितों की अनदेखनी करने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी आदिवासी हित पर कुठाराघात करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

दीपक प्रकाश के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को राज्यपाल से मिल कर राज्य मंत्री परिषद द्वारा निरूपित गैर संवैधानिक जनजाति सलाहकार की नियमावली को तत्काल निरस्त करने एवं रूपा तिर्की हत्याकांड की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि संविधान के पांचवी अनुसूची पर आदिवासी हित के लिए राज्यपाल को एक विशेष अधिकार प्राप्त है। उसमें का गठन या आदिवासी से संबंधित अन्य निर्णय शामिल है।

राज्य मंत्रिमंडल के द्वारा जनजाति सलाहकार परिषद की संचालन नियमावली तैयार की गई एवं अधिसूचित की गई जो गैर संवैधानिक है। इसके तहत राज्य का मुख्यमंत्री जनजाति सलाहकार परिषद के सदस्यों की नियुक्ति करेगा।यह राज्य के राज्यपाल के अधिकारों और कर्तव्यों के ऊपर गैर संवैधानिक अतिक्रमण है। दीपक प्रकाश ने कहा कि भारत का संविधान सर्वोपरि है, संविधान से बड़ा कोई नहीं है।

भाजपा संविधान पर विश्वास करने वाली पार्टी है, यदि इसके साथ कोई कोई छेड़छाड़ करेगा तो भाजपा उसका मुहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि आदिवासी एवं आदिवासियत की हित की कोई अहित करना चाहेगा तो भाजपा उसका मुहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।
 

Content Writer

Nitika