कांग्रेस ने वैक्सीन बर्बादी की केंद्र की रिपोर्ट को बताया साजिश

6/11/2021 3:32:02 PM

 

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन की बर्बादी को लेकर केन्द्र सरकार की रिपोर्ट को झारखंड को बदनाम करने की साजिश का कुचक्र करार दिया है।

पार्टी प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की बर्बादी को लेकर आज जारी मीडिया रिपोर्ट पूरी तरह से आधारहीन और तथ्यों से परे है। पिछले महीने भी इसी तरह से झारखंड को बदनाम करने की कोशिश को लेकर एक रिपोर्ट आधी अधूरी रिपोर्ट जारी की गई थी, लेकिन राज्य सरकार द्वारा आंकड़ों और तथ्यों के साथ पूरी तरह से बात रखने के बाद उसे वापस ले लिया गया था। अब इसी तरह से एक बार फिर मई महीने की कथित रिपोर्टको लेकर झारखंड को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि हकीकत यह है कि झारखंड में वैक्सीनेशन की बर्बादी राष्ट्रीय औसत से भी कम है। पिछले दो सप्ताह में राज्य में 6 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका दिया गया है और वैक्सीन की क्षति 4.5 प्रतिशत से घटकर 1.5 प्रतिशत से भी कम हो गई। मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का दस हजार डोज कहां गया है, इसका कोई हिसाब नहीं मिल रहा है और इस पर भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध ली है। इतना ही नहीं झारखंड को वैक्सीन की आपूर्ति भी कम संख्या में की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static