कोरोना से देश में मातम के बीच टीकोत्सव की बात निर्लज्जता की पराकाष्ठा: कांग्रेस

4/11/2021 5:37:48 PM

 

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि देशभर में कोरोना संक्रमण के कारण प्रतिदिन सैकड़ों लोगों की जान जा रही है लेकिन ऐसे मातम के माहौल में टीकोत्सव की बात निर्लज्जता की पराकाष्ठा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि मातम का कोई उत्सव नहीं होता, देशभर में लोग कोरोना संक्रमण से मर रहे है। अस्पताल में बेड की कमी हैं, वैक्सीन राज्यों को नहीं मिल रही हैं, केंद्र से कोई सहयोग नहीं मिल रजा है, ऐसी स्थिति में मौत और मातम के बीच उत्सव कैसे मनाया जा सकता। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि वे मौत पर राजनीति बंद कर दें और तत्काल झारखंड जैसे पिछड़े राज्यों को आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाई जाए।

आलोक कुमार दूबे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ओछी राजनीतिक मानसिकता का परिचय देते हुए दीपोत्सव, ढोल पीटोत्सव, थाली पीटोत्सव, झाल बजाओत्सव, शंख फूंकोत्सव और दाढ़ी बढ़ाओत्सव के बाद अब टीकोत्सव का आयोजन करने जा रही है जो निर्लज्जता की पराकाष्ठा है। उन्होंने यह मांग की कि एक तय समय सीमा में सभी भारतीयों के लिए वैक्सीन सुनिश्चित करें, वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल रोक लगे और केंद्र सरकार वैक्सीन आपूर्ति में राज्यों संग कोई पक्षपात न करें।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशा-नुसार 12 अप्रैल को कोरोना वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध किए जाने की मांग को लेकर स्पीकअपऑन वैक्सीन फॉर ऑल सोशल मीडिया पर देशव्यापी कैंपेंन चलाया जाएगा।

Content Writer

Nitika