झारखंड में पकरी-बरवाडीह से उत्खनित कोयले की निकासी में राज्य सरकार करे मदद: NTPC

9/19/2020 12:25:50 PM

रांचीः राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) ने झारखंड सरकार से अनुरोध किया है कि वह पकरी-बरवाडीह परियोजना क्षेत्र में रैयतों के आंदोलन को देखते हुए उत्खनित कोयले के निर्बाध निकासी में निगम की सहायता करे, अन्यथा उसमें आग लगने की आशंका बनी रहेगी और इससे क्षेत्र में बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक व उनके साथ अन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं अन्य वरीय पदाधिकारियों से आज भेंट की तथा विभिन्न विषयों पर उनसे विचार-विमर्श किया। विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुलाकात के दौरान एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने पकरी-बरवाडीह परियोजना से संबंधित विषयों पर भी चर्चा की। उन्होंने इस क्षेत्र में विगत दिनों से रैयतों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को ध्यान में रखकर उनकी विभिन्न न्यासंगत माँगो के संबंध में सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया।

विज्ञप्ति के मुताबिक इसके अलावा राज्य सरकार से यह भी आग्रह किया गया कि इस क्षेत्र में पूर्व से जितनी मात्रा में कोयले का उत्खनन हुआ है, उसके निर्बाध निकासी हेतु राज्य सरकार द्वारा सहायता प्रदान की जाए। उन्होंने आगाह किया कि उक्त कोयले की निकासी नहीं होने से उसमें आग लगने की आशंका बनी रहेगी।

Diksha kanojia