बाबूलाल मरांडी की मांग- राज्य सरकार सरहुल और रामनवमी जुलूस निकालने की दे अनुमति

3/28/2022 5:59:41 PM

 

रांचीः झारखंड में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर सरहुल और रामनवमी जुलूस निकालने की अनुमति देने की मांग की हैं।

मरांडी ने रविवार को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि झारखण्ड में सरहुल एवं रामनवमी पर्व, जो झारखण्ड के आमजनों की आस्था से जुड़ा पर्व है ये अगले कुछ दिनों में यह दोनों पर्व मनाए जाने वाला है। पिछले दो वर्षों से कोविड महामारी की वजह से झारखण्ड के लोग पर्व-त्योहार धूमधाम से नहीं मना पाए हैं। चूंकि अब स्थिति सामान्य हो गई है एवं हाल ही में केन्द्र एवं अन्य राज्य सरकारों द्वारा एसओपी गाइडलाइन द्वारा लगाए गए प्रतिबन्धों में छूट भी दे दी गई है।

इसके मद्देनजर अब पर्व-त्योहार को धूमधाम से मनाने की अनुमति भी कई राज्यों द्वारा दी जा रही है। भाजपा विधायक दल के नेता ने कहा कि झारखंड में दर्जनों सामाजिक संगठन सरहुल एवं रामनवमी के त्योहार में अपनी प्रमुख भूमिका निभाते हुए पर्व को धूमधाम से मनाते आए हैं, स्थिति अब सामान्य हो गई है इसलिए कई सामाजिक संगठनों ने इस वर्ष पूर्व की भांति यह दोनों पर्व को धूमधाम से मनाने की इच्छा जाहिर की है।

 

Content Writer

Diksha kanojia