डुमरीजोड घटना कि CBI या सिटिंग जज से जांच कराए राज्य सरकार: दीपक प्रकाश

4/23/2022 4:43:55 PM

रांचीः भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने चिरकुंडा थाना क्षेत्र के डुमरीजोड़ स्थित धंसान स्थल का दौरा करने चिरकुंडा पहुंचे।

इस मौके पर प्रकाश ने मामले में राज्य सरकार और जिला प्रशासन पर निशाना साधते हुए इस घटना की सीबीआई या सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की।उन्होंने कहा कि भाजपा इस घटना को लेकर सड़क से सदन तक करेगी आंदोलन। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश ने एक-एक मुहाने का निरीक्षण किया। इस दौरान खदान की भराई कर दिए जाने से प्रकाश नाराज दिखे। प्रकाश ने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन अपनी कमजोरी को छुपाने का प्रयास कर रहा है। साथ ही पूरे घटनाक्रम की साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी कड़ाई से जांच होनी चाहिए।

कहा कि राज्य सरकार के संरक्षण में पूरे प्रदेश में अवैध कारोबार फल फूल रहा है।उन्होंने कहा कि ग्रामीण बता रहे हैं कि यहां कई लोग दबे हुए हैं। उसके बावजूद बीसीसीएल प्रबंधन और जिला प्रशासन मुहाने को भरने का काम कर रहा है। जबकि रेस्क्यू का काम जारी रखना चाहिए था। प्रकाश ने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन ये काम कर रहा है।उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कोयला का अवैध कारोबार सरकार के संरक्षण में किया जा रहा है। इस अवसर पर धनबाद सांसद पशुपति नाथ सिंह और निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता सहित भाजपा के कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

Content Writer

Diksha kanojia