रामनवमी जुलूस के दौरान विशेष समुदाय ने किया पथराव, भड़की हिंसा

4/10/2022 7:55:49 PM

लोहरदगा: जिला में उस समय बवाल मच गया जब लोग रामनवमी जुलूस निकाल कर रोड़ शो कर रहे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विशेष समुदाय के लोगों ने जुलूस पर पथराव कर दिया था जिसकी वजह से हिंसा भड़क गई। गुस्साई भीड़ ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। हिंसा में जानमाल के काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। 



हालांकि मामले की जानकारी होते ही लोहरदगा के उपायुक्त एसपी, डीएसपी, सदर थाना प्रभारी समेत घटना स्थल पर भारी पुलिस पहुंचे । अभी तक आधिकारिक रुप घटना के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। मामले की जांच में की जा रही है उसके बाद ही घटना की सही वजह सामने निकल कर आएगी।
 

बता दें कि लोहरदगा जिला प्रशासन ने रामनवमी के जुलूस को लेकर कड़े निर्देश जारी किया था कि रामनवमी के जुलूस के रास्ते में पड़ने वाले मकान के छत पर किसी प्रकार के ईंट के टुकड़े, पत्थर, रोड़ा, शीशा, बोतल, ज्वलनशील पदार्थ इकट्ठा नहीं किया जा सकता है।  मकान मालिक इन तमाम बातों को सुनिश्चित करेंगे।



उन्होंने निर्देंश दिया था कि  जांच  के बाद किसी के बीच छत पर या मकान के आसपास ईंट के टुकड़े, पत्थर, रोड़ा, शीशी, बोतल, ज्वलनशील पदार्थ पाया जाता है तो मकान मालिक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

Content Writer

Ramkesh