झारखंड में बालू घाटों की नीलामी के लिए SOP को मंजूरी, मंत्रिपरिषद की बैठक मे पास किया गया प्रस्ताव

3/31/2022 11:05:44 AM

 

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची के एयरपोर्ट के निकट स्थित राजकीय राजपथ के आसपास 2.95 एकड़ भूमि पर राजकीय एयरबेस का निर्माण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज रांची में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक मे इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी गई।

बैठक में विभिन्न विभागों की कई नियमावली को भी मंजूरी दी गई। कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने बताया कि राजकीय एयरबेस में वीवीआईपी लांच, गेस्ट हाउस और कांफ्रेंस हॉल का निर्माण कराया जाएगा। राज्य मंत्रिपरिषद ने झारखंड राज्य खनिज विकास निगम द्वारा बालू घाटों की नीलामी के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिव सिस्टम को मंजूरी प्रदान कर दी गई। एक अन्य प्रस्ताव में 50 लाख कोविडरोधी टीका की खरीद के लिए 250 करोड़ रुपए का भुगतान सिरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को भुगतान के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

एक अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव में बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में कार्यरत शिक्षकों-शिक्षकेत्तर कर्मियों को 1 जनवरी 2016 के प्रभाव से सातवां वेतनमान देने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गयी। जबकि स्नातकोत्तर और अंगीभूत कॉलेजों में घंटी आधारित पैनल को 30 नवंबर 2022 तक अवधि विस्तार किया गया। आंगनबाड़ी केंद्रों में ऑक्सीमीटर आपूर्ति के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई, वहीं आकांक्षा के तहत एनडीए और क्लैट कोचिंग की स्वीकृति दी गई। भूमि हस्तांतरण और पथ निर्माण योजना से संबंधित कई अन्य प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई।

Content Writer

Diksha kanojia