नेशनल शूटर की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, कहा- ''मैं आपको राइफल दूंगा, आप देश को मेडल दे देना’

3/12/2021 12:52:16 PM

धनबाद: एक अदद रायफल के कारण खेलों से वंचित हो रही नेशनल शूटर कोनिका लायक को आखिरकार फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने मदद कर ही दी। धनसार की रहने वाली कोनिका को सोनू सूद के प्रबंधक गोविद ने फोन कर रायफल खरीदने में मदद करने का आश्वासन दिया है। मदद को लेकर मिले इस आश्वासन से कोनिका और उनका पूरा परिवार खुश और उत्साहित है। अभिनेता सोनू सूद हाल के दिनों में अपने अभिनय के अलावा समाज सेवा के लिए सुर्खियों में रहे हैं। लॉकडाउन के बाद वह लोगों की मदद करते दिखे हैं। सोनू ने एक ट्वीट कर जानकारी दी है कि झारखंड के धनबाद की नेशनल शूटर कोनिका लायक को जर्मनी से मंगवाकर उपहार में एक राइफल देने वाले हैं।

'ईस्ट जोन शूटिंग चैंपियनशिप' में धनबाद की बेटी कोनिका अपने राज्य का प्रतिनिधत्व करने वाली हैं। पिछले साल इन्होंने 11वीं 'झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप' जीती थी। हालांकि, उन्हें अपने खेल का अभ्यास करने के लिए राइफल उधार लेनी पड़ी थी। इसके बावजूद वह 50 मीटर राइफल श्रेणी में स्वर्ण पदक और 50 मीटर राइफल प्रोन फाइनल में रजत पदक जीती थी। कोनिका उधार में ली हुई राइफल से प्रतिदिन अभ्यास करने में असमर्थ थीं। इसलिए उन्होंने सोशल मीडिया पर मदद मांगी थी।


धनबाद की शूटर कोनिका ने अपनी समस्या बताते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा था, '11वीं झारखंड स्‍टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप 2020' में मैंने एक गोल्‍ड और एक सिल्‍वर जीता है। मगर झारखंड सरकार से अभी तक कोई मदद नहीं मिली है। प्‍लीज एक राइफल की मदद कर दें।'


कोनिका के ट्वीट का जवाब देते हुए सोनू ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं आपको राइफल दूंगा। आप देश को मेडल दे देना। राइफल आप तक पहुंच जाएगी।'

कोनिका ने बताया कि उसने राइफ़ल के लिए बैंक से 1 लाख रुपये का लोन लिया है और 80 हजार रुपये धनबाद के लोगों की मदद से एकत्रित कर पाई है, जबकि राइफ़ल की कीमत 2.66 लाख रुपये है। इस कारण वह राइफ़ल का ऑर्डर नही दे पा रही है।अब सोनू खुद उस कंपनी से संपर्क कर रहे हैं, जहां से कोनिका को राइफल मंगवानी थी। कोनिका की राइफल जर्मनी से आएगी, जिसमें 75 दिनों का समय लगेगा।कोनिका भारत की तरफ से ओलंपिक्स में खेलकर पूरे देश का नाम रोशन करना चाहती हैं। वह नेशनल के लिए 2016-17 और 18 में क्वालिफाइ कर चुकी हैं। कुछ पॉइंट्स की कमी के कारण वह इंडियन टीम में शामिल नहीं हो पाई थीं।

Content Writer

Umakant yadav