दुमका में लगातार बढ़ रहा साइबर क्राइम, CSP संचालक समेत 6 अपराधी गिरफ्तार

6/14/2021 9:30:33 PM

दुमकाः झारखंड में दुमका जिला पुलिस ने साइबर अपराध में शामिल एक ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालक समेत छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय विजय कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर त्वरित कारर्वाई शुरू की गई।

इसी क्रम में जिले के रामगढ़ और सरैयाहाट थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में रविवार को छापेमारी कर ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से साइबर अपराधियों को लाभ पहुंचाने के आरोपी में केंद्र के संचालक अमित मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार सीएसपी संचालक की निशानदेही पर साइबर अपराध में सहयोग करने वाले विनय कुमार, नितेश कुमार, विभिषण मंडल, निरंजन कुमार मंडल और लक्ष्मण मंडल को भी अन्य ठिकाने से गिरफ्तार किया गया है।

लकड़ा ने बताया कि इसके पास से फर्जी सिम के साथ 10 मोबाइल, चोरी का एटीएम, सीएसपी केन्द्र में उपयोग में लाये जाने वाले अन्य उपकरण समेत कुछ अन्य सामान मिले हैं। अपराधियों के खिलाफ रामगढ़ थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है।

Content Writer

Diksha kanojia