हिंसा प्रभावित चक्रधरपुर में पटरी पर लौटी स्थिति, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यातायात भी रहा सामान्य

11/17/2022 6:27:11 PM

चक्रधरपुरः बजरंग दल के एक कार्यकर्ता के मारे जाने के चार दिन बाद हिंसा-प्रभावित चक्रधरपुर शहर में बुधवार को दुकानें और बाजार खुल गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यात्री और वाणिज्यिक वाहनों के चलने से यातायात भी सामान्य रहा।

पश्चिम सिंहभूम जिले के इस अनुमंडलीय कस्बे में शनिवार शाम को हुई घटना के चार दिन बाद लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए सड़कों पर निकल आए। उपायुक्त अनन्या मित्तल ने कहा, ''स्थिति शांतिपूर्ण है। शहर के किसी भी हिस्से से आज किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।'' मित्तल ने कहा कि चक्रधरपुर में सभी स्कूल और कॉलेज सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। हालांकि, सीआरपीसी की धारा 144 के तहत रविवार को जारी निषेधाज्ञा अब भी लागू है। जमशेदपुर से लगभग 100 किमी दूर इस कस्बे में भारत भवन चौक के पास अज्ञात मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने 35 वर्षीय कमलदेव गिरि पर बम फेंका, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

उसके बाद रविवार को पवन चौक पर गिरि के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई। आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई हिंदू संगठनों ने सोमवार को बंद का आह्वान किया था। घटना की जांच के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) कपिल चौधरी की अध्यक्षता में 15-सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। इस बीच, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने बुधवार को गिरि के परिवार से मुलाकात की और उसके निधन पर शोक व्यक्त किया। 

Content Writer

Diksha kanojia