हजारीबागः पंचायत में जीत के जुलूस पर हमले में हुई मौत की SIT करेगी जांच

5/23/2022 12:17:27 PM

हजारीबागः झारखंड में हजारीबाग के चौपारण में पंचायत चुनावों में जीत के बाद एक मुखिया द्वारा निकाले गये विजय जुलूस पर पराजित प्रतिद्वंद्वी के समर्थकों के कथित हमले में हुई एक युवक की मौत की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोजन रतन चौथे ने बताया कि चौपारण की इस घटना में मारे गये 47 वर्षीय वीरेन्द्र सिंह के शव को भारी सुरक्षा में अंत्य परीक्षण के बाद चौपारण आज लाया गया। उसकी मौत की जांच के लिए पांच सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया गया है और पुलिस अधीक्षक ने दावा किया कि दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार की रात्रि पररिया ग्राम पंचायत में मुखिया का चुनाव जीतने वाले पप्पू रजक ने अपना विजय जुलूस निकाला था जिसका कार्यक्रम देर रात्रि तक चलता रहा और सूचना के अनुसार देर रात्रि तक आतिशबाजी चलती रही। इसी दौरान नाराज पराजित गुट के लोगों ने कथित तौर पर विजय जुलूस पर हमला बोल दिया जिसके बाद हुए संघर्ष में वीरेन्द्र सिंह की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच तेजी से आगे बढ़ायी है और शीघ्र आरोपी पकड़े जायेंगे।

Content Writer

Diksha kanojia